script19.72 लाख की बैंक डकैती का मुख्य आरोपी व सहयोगी गिरफ्तार, मारवाड़ व कोटपुतली की गैंग को लाया उदयपुर | Bank robbery's main accusedarrested, Bank Loot In Udaipur, pnb bank | Patrika News

19.72 लाख की बैंक डकैती का मुख्य आरोपी व सहयोगी गिरफ्तार, मारवाड़ व कोटपुतली की गैंग को लाया उदयपुर

locationउदयपुरPublished: Sep 28, 2019 02:52:54 pm

Submitted by:

madhulika singh

पीएनबी बैंक में 19.72 लाख रुपए की डकैती के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी व एक षड्यंत्रकर्ता को किया गिरफ्तार

19.72 लाख की बैंक डकैती का मुख्य आरोपी व सहयोगी गिरफ्तार,  मारवाड़ व कोटपुतली की गैंग को लाया उदयपुर

19.72 लाख की बैंक डकैती का मुख्य आरोपी व सहयोगी गिरफ्तार, मारवाड़ व कोटपुतली की गैंग को लाया उदयपुर

उदयपुर. मादड़ी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित पीएनबी बैंक में 19.72 लाख रुपए की डकैती के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी व एक षड्यंत्रकर्ता को गिरफ्तार किया। मामले में अभी मारवाड़ का दयालसिंह व कोटपुतली का शातिर गैंग सरगना प्रदीप सहित चार जने फरार हैंं। पुलिस की टीमें मारवाड़ व जयपुर में अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही है।
एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने बताया कि डकैती के मामले में गिरफ्तार आरोपी कुराबड़ निवासी मांगीलाल पुत्र भंवरलाल रेगर व सहयोगी भोपालगढ़ समराथल जोधपुर निवासी मोहम्मद शरीफ पुत्र सद्दीक गौरी को गिरफ्तार किया गया। मांगीलाल वारदात का मुख्य आरोपी है। वहीं ढाणी रावतान दाबलारोड कोटपुतली जयपुर निवासी प्रदीप पुत्र दाताराम गुर्जर, राजपूतों का वास सालवा खुर्द जोधपुर निवासी दयालसिंह पुत्र मनोहर सिंह राजपूत, मांडली बानसुर, भिवाड़ी, अलवर निवासी विनोद पुत्र जावरमल, चारणों की ढाणी, पुगलिया सामेपुर, जोधपुर निवासी मगदान पुत्र रानीदान चारण को उदयपुर लाया था। उसने आरोपियों को साथ ले जाकर बैंक की रैकी की थी। वारदात के तीसरे ही दिन पुलिस ने सभी आरोपियों को नामजद करते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए 5-5 हजार के इनाम की घोषणा की। इन फरार आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने मारवाड़ व जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में दबिश दी। तकनीकी आधार पर पुलिस ने जोधपुर में आरोपी दयाल को शरण देने वाले सहयोगी शरीफ को दबोचा। शरीफ अब तक दयाल सिंह के लिए काम करता रहा है। वारदात में प्रयुक्त वाहनों को भी वह उन्हें उपलब्ध करवाता रहा, फरारी के समय उसने कई जगह उन्हें शरण दी।

जेल में मुलाकात, उदयपुर बुलाया

एसपी ने बताया कि आरोपी मांगीलाल मादक पदार्थ तस्करी के मामले में जोधपुर जेल में बंद रहा, वहीं पर उसकी दयालसिंह से मुलाकात हुई। मांगीलाल ने उसे उदयपुर का रास्ता दिखाया। दयाल सिंह पूर्व में कई बार यहां रैकी करके गया, लेकिन वारदात नहीं की। भटेवर में एक फाइनेंस व्यवसायी के पास काफी धन होने पर मांगीलाल ने दयालसिंह के साथ लूट की योजना बनाते हुए उसे यहां बुलाया। दयाल ने योजना की जानकारी कोटपुतली के शातिर प्रदीप व उसके साथियों को देते हुए उन्हें भी शामिल कर लिया। योजना बनने के बाद आरोपी भटेवर भी गए, लेकिन भागने के दौरान पकड़े जाने पर उन्होंने वहां वारदात को टाल दी। उदयपुर आते समय मांगीलाल ने मादड़ी में आरोपियों को बैंक दिखाया और अगले ही दिन वारदात को अंजाम दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो