scriptbank unions strike | दो दिन हड़ताल से संभाग में 1500 करोड़ का कारोबार प्रभावित | Patrika News

दो दिन हड़ताल से संभाग में 1500 करोड़ का कारोबार प्रभावित

bank unions strike बैंकों में दूसरे दिन भी ठप रहा कामकाज

उदयपुर

Published: December 18, 2021 07:05:58 pm

उदयपुर. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के आह्वान पर नगर के सभी सार्वजनिक बैंकों के कार्मिक निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर रहे। हड़ताल की वजह से शुक्रवार को दूसरे दिन भी बैंकों के ताले नहीं खुलने से कामकाज ठप रहा। दो दिन हड़ताल के कारण संभागभर में करीब 1500 करोड़ का कारोबार प्रभावित रहा।
हड़ताल के चलते शुक्रवार सुबह 11 बजे बैंक कर्मचारी-अधिकारी पंजाब नेशनल बैंक टाउनहॉल रोड स्थित शाखा के बाहर एकत्रित हुए। कार्मिकों ने एक घण्टे तक प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का नेतृत्व डीके जैन, राजेश जैन, पीएस खींची, रमेश पाण्डे और महेश सैनी ने किया। बैंककर्मियों ने केन्द्र सरकार की मनमानी के खिलाफ आक्रोश जताया। इस दौरान धर्मवीर भाटिया, सुनील डाबोल, रूचि साहा ने नारेबाजी की।
दो दिन हड़ताल से संभाग में 1500 करोड़ का कारोबार प्रभावित
दो दिन हड़ताल से संभाग में 1500 करोड़ का कारोबार प्रभावित
सभा में पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पूरा देश बेचने को आमादा है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक लगातार ऑपरेटिंग प्रोफिट में है और मजबूती से खड़े हैं। बैंकों के सार्वजनिकरण के बाद उनका विकास हुआ और आर्थिक विकास में अग्रणी भूमिका निभाई। संयोजक डीके जैन ने कहा कि बैंकों का पुन: निजीकरण कर दिया जाता है तो देश की 50 प्रतिशत से अधिक जनता निजी बैंकों में नहीं जा पाएगी, क्योंकि निजी क्षेत्र के बैंकों में कई तरह के चार्ज इतने अधिक है कि आमजन वहन ही नहीं कर सकते। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की जगह, निजी क्षेत्र के बैंक का राष्ट्रीयकरण करने, राष्ट्रीयकृत बैंकों का विस्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का लाभ देश के विकास में काम आ रहा है। निजीकरण के बाद यह पूंजीपतियों के निजी विकास में काम आएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.