scriptचुनावी दंगल में उम्मीदवारों के बीच बराबरी की गणित के बाद अधिवक्ताओं ने समस्या का निकाला ऐसा हल | bar esosietion | Patrika News

चुनावी दंगल में उम्मीदवारों के बीच बराबरी की गणित के बाद अधिवक्ताओं ने समस्या का निकाला ऐसा हल

locationउदयपुरPublished: Dec 20, 2019 12:43:59 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

bar association election टाई में उलझा बार एसोसिएशन अध्यक्ष का पद, छह-छह माह का रहेगा अध्यक्ष पद का कार्यकाल, बार एसोसिएशन गोगुंदा के चुनाव

चुनावी दंगल में उम्मीदवारों के बीच बराबरी की गणित के बाद अधिवक्ताओं ने समस्या का निकाला ऐसा हल

चुनावी दंगल में उम्मीदवारों के बीच बराबरी की गणित के बाद अधिवक्ताओं ने समस्या का निकाला ऐसा हल

उदयपुर/ गोगुंदा. bar association election स्थानीय बार एसोसिएशन में अध्यक्ष पद का चुनाव टाई के समीकरणों में उलझ गया है। यानी कि चुनावी दंगल में भाग्य अजमा रहे दोनों उम्मीदवारों को यहां बराबर मत मिले। समान परिणामों के बीच बार अध्यक्ष के कार्यकाल आपसी रजामंदी के बाद दो भागों में बांट दिया गया। नई व्यवस्था के तहत पहले छह माह तक एक उम्मीदवार और अगले छह माह के लिए दूसरे उम्मीदवार को अध्यक्ष पद के लिए मौका दिया जाएगा। इससे पहले चुनाव अधिकारी कुशालसिंह राणावत के नेतृत्व में हुए चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नरेंद्रसिंह झाला को 19 और तोताराम गरासिया को इतने ही वोट मिले। परिणामों की घोषणा के बाद टाई के नियमों के तहत पहले छह के लिए नरेंद्रसिंह झाला बार अध्यक्ष रहेंगे, जबकि अगले छह माह के कार्यकाल में तोताराम गरासिया अध्यक्ष पद की बागडोर संभालेंगे। चुनाव परिणामों के तहत उपाध्यक्ष महेंद्र पालीवाल, महासचिव धर्मेश पालीवाल, सचिव बंशीलाल तेली (निर्विरोध), कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार जोशी (निर्विरोध) एवं सचिव घनश्याम पालीवाल को विजेता घोषित किया गया। इस मौके पर अधिवक्ता जगदीशचंद पानेरी, कमलेश शर्मा, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश भोई एवं अन्य मौजूद थे।
बिजली के पैनल में शॉर्ट-सर्किट की आग, घंटो बाधित रही बिजली
उदयपुर/ गोगुंदा. आए दिन रखरखाव के नाम पर बिजली कटौती करने वाले अजमेर विद्युत वितरण निगम की चरमराती व्यवस्थाएं स्थानीय उपभोक्ताओं के लिए नित नई चुनौती दे रही हैं। कहे तो निगम में बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकताओं वाली जिम्मेदारी को जुगाड़ से पूरा किया जा रहा है। सिस्टम में पसरी ऐसी ही खामियों के बीच गुरुवार को तलाई स्थित पैनल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे पैनल में लगे सभी उपकरण एवं केबल जल गई। खामी के बीच क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। व्यवस्था सुधार के नाम पर निगम के जिम्मेदारों ने कई घंटों तक अघोषित बिजली कटौती कर उपभोक्ताओं को सोचने पर मजबूर किया।
बता दें कि पैनल को बचाने के लिए निगम तंत्र में फ्यूज जैसी व्यवस्थाएं हैं। लेकिन, तकनीकी खामियों के बीच यह फ्यूज अक्सर काम नहीं करते हैं। ऐसे में आए दिन पैनल जलने जैसी समस्याएं गहराती हैं। वहीं कंपनी के प्रतिनिधि जुगाड़ के तौर पर यहां लगे 6 पैनलों को इधर-उधर कर बिजली आपूर्ति की व्यवस्थाएं करते देखे जाते हैं।
उपकरणों की कमी नहीं
निगम में उपकरणों की कोई कमी नहीं है। सर्दी के कारण बिजली लाइनों पर लोड अधिक रहता है। ऐसे में अधिकांश मौकों पर ये पैनल जल जाते हैं। bar association election तकनीकी खामियों की जानकारी लेकर व्यवस्था सुधार होगा।
दीपक सुहालका, सहायक अभियंता, गोगुंदा एवंीवीएनएल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो