scriptफुलवारी की नाल क्षेत्र की घटना: खेत पर काम कर रहे किसान पर किया भालू ने हमला, अलसुबह खेत पर गया था सिंचाई करने | bear attacks on farmer in falasiya | Patrika News

फुलवारी की नाल क्षेत्र की घटना: खेत पर काम कर रहे किसान पर किया भालू ने हमला, अलसुबह खेत पर गया था सिंचाई करने

locationउदयपुरPublished: Dec 14, 2017 11:39:20 am

Submitted by:

फलासिया. पानरवा वन रेंज के तहत फुलवारी की नाल वन्यजीव अभ्यारण्य के लथुनी में भालू ने एक किसान पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया।

bear attacks on farmer in falasiya
फलासिया. पानरवा वन रेंज के तहत फुलवारी की नाल वन्यजीव अभ्यारण्य के लथुनी में भालू ने एक किसान पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया। किसान पर अलसुबह खेत में सिंचाई कर रहा था। धरावण रेंज वन अधिकारी लालसिंह ने बताया कि लथुनी निवासी किसान नानजी राम पुत्र भरतदास दामा सुबह 5 बजे खेत में कार्य कर रहा था। अचानक एक मादा भालू बच्चे के साथ खेत में सामने आ गई।
किसान कुछ समझ पाता इससे पहले ही भालू ने हमला करते हुए किसान के पांव पर दांत गढ़ा दिए। नानजी राम संभलता इससे पहले भालू ने उसे नोंच लिया। नानजी राम की चीख सुन आसपास के किसान दौड़ पड़े। लोगों को आते देख भालू जंगल की ओर भाग गया। सूचना पर वन अधिकारी लालसिंह भी मौके पर पहुंचे। गंभीर घायल किसान को पानरवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। ग्रामीणों ने किसान को मुआवजा दिलाने की मांग की।
READ MORE: VIDEO: उदयपुर के शिल्पग्राम में काष्ठ कलाकृतियां देंगी बर्ड विथ नेचर और सेव गर्ल जैसे संदेश

theft
दो जगह टूटे ताले, पूर्व सरपंच के घर चोरी तो किराना दुकान में भी चोरी का प्रयास

बंबोरा (गींगला )पसं. कुराबड़ थाना क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भी चोरी की वारदात हुई। बीती रात वल्लभ गांव में पूर्व सरपंच राजेश औदिच्य के सूने मकान को चोरों ने निशाना बनाया। मकान के ताले तोड़ सामान बिखेरा दिया। चोरों ने अलमारियों सहित पेटी, संदूकों आदि के ताले तोड़ जो हाथ लगा वो ले गए। सुबह जब ताले टूटे और दरवाजा खुला देख पड़ोसियों ने देखा तो उदयपुर में रह रहे परिवार को सूचना दी।
जिस पर आकर देखा तो सारा सामान बिखेर हुआ था। कुछ नकदी सहित सामान चुरा लिया। इधर, समीप ही झालमसिंह की किराणे की दुकान का भी ताला तोड़ चोरी का प्रयास करने लगे, लेकिन जाग हो जाने पर चोर वहां से भाग निकले। हालांकि दोनों ही मामलों में पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो