कांग्रेस की 'भारत बचाओ' रैली में झंडी दिखाकर वरिष्ठ नेता दिल्ली की बजाय घर चले गए

नई दिल्ली में रैली आज bharat bachao rally

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. केन्द्र की भाजपा सरकार के कार्यकाल में देश में आर्थिक संकट, बढ़ती बेरोजगारी, बैंकिंग प्रणाली में ह्रास, किसान, युवा, महिला उत्पीडऩ, महंगाई आदि मुद्दों को लेकर शनिवार को नई दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की भारत बचाओ रैली bharat bachao rally में जाने से पहले कांग्रेसियों ने चेहरा जरूर दिखाया और जैसे ही बस रवाना हुई तो वे उतरकर अपने घर चले गए।

रैली को लेकर कांग्रेस की ओर से प्रत्येक विधानसभावार कार्यकर्ता ले जाने की प्रभारी मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ने पूर्व में जिम्मेदारी दी लेकिन उदयपुर शहर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी इस रैली में हिस्सा लेने नहीं गए। कांग्रेस ने बचाव में कहा कि अधिकतर सीधे शनिवार की सुबह विमान से जाएंगे। बस में सवार होकर निकले कार्यकर्ता वरिष्ठों के नहीं आने पर अंदर ही अंदर नाराज है और चर्चा करते तक देखे गए कि वरिष्ठ बस में नहीं आए। पूर्व विधायक पूर्बिया कहते हैं कि कई पदाधिकारी अपने वाहन से, कुछ ट्रेन व अन्य साधन से दिल्ली पहुंच रहे हैं।

नए चुने पार्षद तक नहीं गए
बड़ी बात यह है कि जब बस को मोहता पार्क से रवाना किया गया तब झंडी दिखाने के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जरूर वरिष्ठ नेता व नव निर्वाचित पार्षद पहुंचे लेकिन वे बस रवाना होते ही वापस उतर गए। चुने हुए पार्षदों में से बस में सिर्फ भंवरलाल गमेती व रेखा डांगी शामिल थी। बस को शहर कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा ने झंडी दिखाकर रवाना किया, वे अस्वस्थ होने से साथ नहीं गए। बस में पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, दरियाव सिंह चुण्डावत, नजमा मेवाफरोश, मनोहर सिंह मेड़तिया, राजेश दया, विनोद जैन आदि शामिल थे। उदयपुर ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस नेता विवेक कटारा ने झंडी दिखाकर बस को रवाना किया। सलूम्बर विधनसभा के कार्यकर्ताओं की बस को पूर्व विधायक बसन्ती देवी ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर सलूम्बर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, सराड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गणेश चौधरी आदि मौजूद थे।

Show More
Mukesh Kumar Hinger
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned