भीण्डर: किशोरी को ले जाने का मामला, बंद रहे बाजार, रैली में दिखा जन आक्रोश

भीण्डर: किशोरी को ले जाने का मामला, बंद रहे बाजार, रैली में दिखा जन आक्रोश

Mahendra Singh | Updated: 21 Dec 2017, 12:15:33 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

भीण्डर. कस्बे में एक नाबालिग लडक़ी को समुदाय विशेष के लडक़े की ओर से बहला-फुसलाकर ले जाने के मामले में दूसरे दिन बुधवार को भी हलचल बनी रही।

भीण्डर. कस्बे में एक नाबालिग लडक़ी को समुदाय विशेष के लडक़े की ओर से बहला-फुसलाकर ले जाने के मामले में दूसरे दिन बुधवार को भी हलचल बनी रही। विभिन्न संगठनों के आह्वान पर नगर बंद रहा। संगठनों के सैकड़ों युवाओं ने रैली निकाली। नारेबाजी करते हुए आरोपित को जल्द गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की।


बंद को लेकर कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात रहा। विभिन्न संगठनों ने रैली के बाद शाम को वल्लभनगर पुलिस उपधीक्षक घनश्याम शर्मा को ज्ञापन देते हुए जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की। गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी भी दी। पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही है। पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ करते हुए आरोपित तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।


रैली में जुटी भीड़ : सुबह 10 बजे सूरजपोल चौराहे से युवा रैली के रूप में झंडे लहराते हुए निकले। भीण्डेश्वर महादेव मन्दिर मार्ग, कालिका माता रोड, गिरवलपोल, साठडिय़ा बाजार, नायकवाड़ी, सूरजपोल अंदर, सदर बाजार, रावलीपोल, सर्राफा बाजार, मोचीवाड़ा, बाहर का शहर, रामपोल बस स्टैण्ड, हॉस्पिटल रोड, कुम्हारवाड़ा, अम्बेडकर मार्ग होते हुए पुन: सूरजपोल पहुंचे। संगठनों के पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया।

 

bhinder case: market close and rally

 

तैनात रहे अधिकारी : बंद के आह्वान पर बुधवार को भारी पुलिस बल तैनात रहा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी, गिर्वा पुलिस उपधीक्षक ओमकुमार, निरंजन चारण, घनश्याम शर्मा, वल्लभनगर सीआई घनश्याम सिंह देवड़ा, भीण्डर थानाधिकारी हिमांशुसिंह राजावत, कानोड़ थानाधिकारी राजेन्द्र गोदारा की मौजूदगी रही। आठ थानों का जाप्ता, पुलिस लाइन, आरएसी के जवान तैनात रहे। जिला परिषद अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी मुकेश कलाल, वल्लभनगर उपखण्ड अधिकारी अनिलकुमार शर्मा, तहसीलदार सवाईलाल, भीण्डर उपतहसीलदार लक्ष्मी नारायणसिंह राठौड़ भी मौजूद थे।

 


यह था मामला : सोमवार सुबह नाबालिक लडक़ी को समुदाय विशेष का लडक़ा बहला फुसला कर ले गया। परिजनों ने सोमवार शाम थाने मेें रिपोर्ट दी। पुलिस ने धारा 363, 366 व अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में मामला दर्ज करके जांच शुरु की। वल्लभनगर पुलिस उपधीक्षक घनश्याम शर्मा के निर्देश पर पुलिस की तीन टीमें अलग-अलग स्थानों पर भेजकर दबिश देकर तलाश की जा रही है।

 

धार्मिक भावना आहत का मामला दर्ज

भीण्डर पुलिस ने बंद के दौरान कत्तिपय असामाजिक तत्वों की ओर से साम्प्रदायिक भावना को ठेस पहुंचाने जैसे नारे लगाने पर अलग से मामला दर्ज किया है। पुलिस फुटेज के आधार पर अभियुक्त का पता लगाने का प्रयास कर रही है। थानाधिकारी राजावत ने बताया कि मामले में 5 जनों को नामजद करते हुए भीण्डर निवासी यश सुथार, राजेन्द्र कीर को गिरफ्तार किया। हेमंत लखारा, यश चौबीसा व रवि चौबीसा की तलाश जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned