राजस्‍थान की जलपरी भक्ति पर बनेगी बायोपिक, देश देखेगा अंतरराष्‍ट्रीय तैराक बनने का सफर

देश की पहली महिला अंतरराष्ट्रीय तैराक, जिस पर बनेगी फिल्म, टी-सीरिज के भूषण कुमार करेंगे प्रोड्यूस

By: madhulika singh

Published: 26 Jun 2020, 04:17 PM IST

उदयपुर. बॉलीवुड में खिलाडिय़ों पर बन रहीं बायोपिक के ट्रेंड में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, क्रिकेटर मिताली राज के बाद अब उदयपुर की जलपरी भक्ति शर्मा का नाम भी शुमार होने जा रहा है। ओपन वाटर स्वीमर भक्ति शर्मा पर भी बायोपिक बनने जा रही है। भक्ति देश की पहली अंतरराष्ट्रीय तैराक होंगी, जिनके जीवन पर आधारित फिल्म बनेगी।

भवानी लिखेंगी कहानी

भक्ति की मां लीना शर्मा ने बताया कि भक्ति के जीवन पर फिल्म बनना पूरे राजस्थान व देश के लिए गर्व की बात है। वे भी इस बात को लेकर उत्साहित हैं। वर्ष 2020 से ही इस फिल्म पर काम शुरू होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण अब वर्ष 2021 से शुरू किया जाएगा। इसके लिए उनका कॉन्ट्रेक्ट पूर्व में हो चुका है। टी-सीरिज के भूषण कुमार फिल्म प्रोड्यूसर होंगे, वहीं कहानी भवानी अय्यर लिख रही हैं। भवानी इससे पूर्व ‘लुटेरा’, ‘ब्लैक’, ‘राजी’ जैसी फिल्मों के स्क्रीन प्ले लिख चुकी हैं। अभी एक्टर की तलाश जारी हैं, वहीं निर्देशन के लिए भी फिल्म मेकर्स निर्देशकों से चर्चा कर रहे हैं।

मां-बेटी के रिश्तों को भी बताया जाएगा

मुंबई में जन्मी भक्ति ने दो साल की उम्र से मां लीना से तैराकी सीखनी शुरू की थी। फिल्म में भक्ति और उसकी कोच मां के रिश्तों की प्रगाढ़ता को भी बताया जाएगा। भक्ति अब तक 5 महासागरों में तैरने का रिकॉर्ड बना चुकी हैं। उनका नाम फॉब्र्स इंडिया की वीमन पावर ट्रेल ब्लेजर्स 2019 में टॉप 22 महिलाओं में शामिल किया गया था। गौरतलब है क‍ि 14 साल की उम्र में ही भक्ति तैराकी में नेशनल चैंपियन कहलाई। वहीं 2006 में महज 16 साल की उम्र में इंग्लिश चैनल पार किया। 14 जनवरी, 2015 को अंटार्कटिक महासागर में एक डिग्री सेल्सियस तापमान में 1.4 मील (2.25 किलोमीटर) की दूरी 52 मिनट में तैरकर विश्व रिकार्ड बनाया। 52 मिनट में 1.4 मील की दूरी तय कर विश्व रिकॉर्ड की उपलब्धि हासिल करने वाली वे विश्व की सबसे कम उम्र की युवा एवं प्रथम एशियाई महिला हैं। उन्हें साल 2011 का तेनजिंग नोर्गे राष्ट्रीय साहसिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned