scriptबर्ड पार्क में कुछ कमी नहीं रह जाए, नहीं तो बदनामी कौन झेलेगा : कटारिया | Bird Park Gulabbagh Udaipur Home Minister Gulabchand Kataria | Patrika News

बर्ड पार्क में कुछ कमी नहीं रह जाए, नहीं तो बदनामी कौन झेलेगा : कटारिया

locationउदयपुरPublished: Aug 17, 2017 04:22:00 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

बर्ड पार्क को लेकर हुई कार्यशाला में बोले गृहमंत्री

gulabchand kataria
उदयपुर. गुलाबबाग में बनने वाले बर्ड पार्क में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाए, धन की और जरूरत होगी तो वह हम दे देंगे लेकिन ऐसी कोई कमी नहीं रह जाए कि आने वाले समय में हमे बर्ड पार्क के कार्य को लेकर बदनामी झेलनी पड़े। यह बात गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने गुरुवार को यहां संभागीय आयुक्त कार्यालय में वन्यजीव प्रभाग की ओर से आयोजित कार्यशाला में कही। बर्ड पार्क के विकास एवं डिजाइन को लेकर आयोजित कार्यशाला में गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि हम करीब साढ़े ग्यारह करोड़ रुपए खर्च कर रहे है लेकिन इसमें कोई भी गड़बड़ी या तकनीकी कमी नहीं होनी चाहिए, इसके कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए नहीं तो आने वाले समय में हम बदनामी झेलनी पड़ेगी पर काम ऐसा हो कि हमे ऐसे दिन नहीं देखने पड़े।
READ MORE: रेव पार्टी में पकड़े 8 गुजराती व 3 युवतियों को पुलिस ने दिखाया शांतिभंग में 

गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जंगल के विकास के लिए हमने उदयपुर में बहुत काम किया है, वन विभाग के पास बजट नहीं तो हमारे यहां की नगर निगम व यूआईटी की जेब से हमने पैसा दिया है। वन मंत्री गजेन्द्र खींवसर ने कहा कि बर्ड पार्क वल्र्ड क्लास बनेगा और यह देश के लिए एक नई पहचान के रूप में शुमार होगा, उन्होंने कहा कि झीलों के किनारे व टापूओ पर भी पक्षियों का बसेरा रहता है ऐसे में उनके संरक्षण के लिए मछलियों का ठेका बंद होना चाहिए। बैठक में महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) राहुल भटनागर, वन संरक्षक आईपीएस मथारू, उप वन संरक्षक हरिणी वी., ओपी शर्मा, आर.के. जैन, सुहैल मजबूर, लायक अली खान, पक्षीविद् अनिल रोजर्स, चमन सिंह, विनय दवे, आदि ने भी अपनी बात रखी। बैठक में ग्रीन इंडिया कन्सलटेंट के प्रतिनिधियों ने बर्ड पार्क का प्रजेंटेशन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो