scriptvideo : उदयपुर के इस तालाब पर युवा पक्षी प्रेमियों को मेहमान परिंदोंं ने किया रोमांचित | Bird Watching at Bhatewar Pond | Patrika News

video : उदयपुर के इस तालाब पर युवा पक्षी प्रेमियों को मेहमान परिंदोंं ने किया रोमांचित

locationउदयपुरPublished: Jan 21, 2019 03:03:27 pm

Submitted by:

madhulika singh

पेलीकन हवासील पक्षी की अठखेलियां सहित कई पक्षि‍योंं के कलरव ने किया आकर्षित

learn from birds

learn from birds

हेमन्त आमेटा/उदयपुर. जिले में वल्लभनगर उपखण्ड क्षेेत्र के भटेवर स्थित आमलिया तालाब पर मेहमान परिंदोंं की अठखेलियां व कई पक्षीयो का कलरव युवा पक्षी प्रेमियों में उत्साह के साथ उनका ध्यान आकर्षित कर रही है। भटेवर के युवा पक्षी प्रेमियोंं ने रविवार को अमलेश्वर महादेव मंदिर के पास तालाब के बैक वॉटर में जाकर घंटोंं तक पक्षि‍योंं के कलरव एवं अठखेलियाेें को निहारते हुए एक मनोरम दृश्य का आनंद लिया। भटेवर के युवाओंं ने बडे़ उत्साह के साथ मेहमान पक्षि‍योंं को निहारते हुए इनके कलरव को अपने मोबाइल मेेें कैद किया। भटेवर के पक्षी प्रेमियोंं में कैलाश गाडरी, रमेश गाडरी, लालचन्द्र जणवा, धर्मेन्द्र नागदा, लालचन्द गाडरी ने बताया की प्रतिवर्ष भटेवर के विभिन्न जलाशयोंं पर सर्दी ऋतु में मेहमान परिंदोंं का जमावड़़ा़ कई पक्षी विदोंं, पक्षी मित्रोंं के साथ पक्षी प्रेमियोंं को आकर्षित करता है।
पेलीकन हवासील पक्षी की अठखेलियां ने बढाया रोमांच

भटेवर के आमलिया तालाब पर पक्षी दर्शन करने के दौरान पेलीकन हवासील बर्ड की हवा व पानी में उडकर अठखेलियां करना तथा अपनी लम्बी चोंच से पसंदीदा भोजन मछलियों का शिकार करना युवाओंं मेंं रोमांच को बढ़़ा़ दिया। इसके साथ ही विभिन्न पक्षि‍योंं केे कलरव ने अपनी ओर ध्यान आकर्षित कर उत्साह को बढ़़ा़ दिया। युवा पक्षी प्रेमियोंं ने आमलिया तालाब के साथ भटेवरिया तालाब व जोरजी का खेडा तालाब पर जाकर भी पक्षी दर्शन किए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो