script

कांग्रेस के गढ़ में पहली बार लगी भाजपा की सेंध, यहां पहुंचे भाजपा सांसद की मेहमाननवाजी में ग्रामीणों ने नहीं छोड़ी कोई कसर

locationउदयपुरPublished: Jun 18, 2018 05:26:02 pm

Submitted by:

madhulika singh

धाकड़ों का खेड़ा के ग्रामीणों ने चित्तौडगढ़़ सांसद का गर्मजोशी से किया स्वागत, सत्ता में चार साल बिताने वाले सांसद की राजनीतिक पहल

CP JOSHI

कांग्रेस के गढ़ में पहली बार पहुंचे भाजपा के नेता

लूणदा. सत्ता में चार साल बिताने के बाद चुनावी वर्ष में चित्तौडगढ़़ सांसद सीपी जोशी ने आखिरकार धाकड़ों का खेड़ा गांव का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करने का आश्वासन दिया। मूल तौर पर कांग्रेस समर्थित माने जाने वाले इस गांव में सांसद एवं भाजपा पदाधिकारियों का जोर-शोर से स्वागत हुआ। पहली बार पहुंचे भाजपा सांसद की मेहमान नवाजी में ग्रामीणों ने कोई कसर नहीं छोड़ी तो सांसद भी ग्रामीणों के बीच उनकी समस्याओं को तसल्ली से सुनकर समाधान को लेकर उत्सुक दिखाई दिए। इससे पहले सांसद के आगमन की सूचना पर ग्रामीणों ने गांव से दो किलोमीटर दूर मालनावास चौराहे पर सांसद की अगवाई की। बाद में डीजे साउण्ड सिस्टम और करीब 40 दुपहिया वाहनों से रैली निकालकर सांसद को जुलूस के तौर में गांव तक लेकर गए। जनसुनवाई के दौरान सांसद ने ग्रामीणों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।
READ MORE : उदयपुर में यहां आधी रात को हथ‍ियारों से लैस लुटेरों ने घर पर बोला धावा, महि‍ला की गर्दन पर रखा धारदार हथ‍ियार और क‍िया ये..

वहीं ग्रामीणों ने सांसद को अफीम की खेती में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया। अफीम खेती पट्टों की निरस्तगी वाली समस्याओं का सांसद ने निराकरण कराने की बात कही। सांसद ने धाकड़ों का खेड़ा से सुथारिया का खेड़ा, तलावदा तक सडक़ को डामरीकरण कराने का भी आश्वासन दिया। वहीं श्मशान भूमि पर टीनशेड, सामुदायिक भवन, गांव में नालियों का निर्माण, पेयजल टंकी, कबूतर खाना पर भी ग्रामीणों ने सांसद का ध्यान आकर्षित किया। ग्रामीणों ने नाहपुरा में सोलर लाइट सहित गांवों को सडकों को जोडऩे की मांग रखी। वल्लभनगर मंडल अध्यक्ष हरिस‍िंंह गौड़, कानोड़ नगरपालिका उपाध्यक्ष दर्शन शर्मा, पवन व्यास, प्रकाशचंद्र धाकड़, गोपाल धाकड़, विष्णु धाकड़, फूलचंद धाकड़, लोकेश धाकड़, अमरपुरा जागीर भाजपा अध्यक्ष भंवर लाल जाट सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारियों की मौके पर शिरकत रही।
श्रेय लेने से नहीं चुके सांसद
मीटरगेज से ब्रॉडगेज में बदली रेलवे लाइन के कारण कई किसानों के खेत की पाइप लाइन टे्रक के नीचे से निकालने के लिए पांच लाख रुपए की बैंक गांरटी में फंस गयी थी, जिसके चलते किसान संबंधित राशि जमा नहीं करा पा रहे थे। सांसद ने मौका नहीं गंवाते हुए बताया कि उनके प्रयासों से ही इस राशि को पंाच हजार रुपए कराया गया।
CP JOSHI

ट्रेंडिंग वीडियो