scriptविधानसभा चुनाव से पहले इस नगरपाल‍िका मेें आया राजनीतिक भूूूूचाल, भाजपा की इस चेयरमैन के अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा ही | bjp nagar palika chairman | Patrika News

विधानसभा चुनाव से पहले इस नगरपाल‍िका मेें आया राजनीतिक भूूूूचाल, भाजपा की इस चेयरमैन के अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा ही

locationउदयपुरPublished: Jun 26, 2018 05:23:43 pm

Submitted by:

madhulika singh

– उदयपुर जिला निर्वाचन विभाग ने पांच जुलाई की तारीख तय

NO CONFIDENCE MOTION

बाली उमर का बड़ा अपचारी रहेगा ‘प्लेस ऑफ सेफ्टी ’ में, सुरक्षा के लिहाज से तैयार होंगे ये स्‍थान

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. विधानसभा चुनाव से पहले सलूंबर विधानसभा क्षेत्र की सलूंबर नगर पालिका में इन दिनों राजनीति गर्माई हुई है। वहां की पालिका अध्यक्ष से नाराज भाजपा व कांग्रेस के पार्षदों की ओर से लाए अविश्वास प्रस्ताव को जिला निर्वाचन विभाग ने मंजूर करते हुए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पालिका की बैठक की तारीख तय कर दी है। उस दिन मतदान में साफ हो जाएगा कि पालिका अध्यक्ष कमला गांधी की कुर्सी जाएगी या भाजपा बचा पाएगी। उससे पहलेे यहां राजनीत‍िक उठापटक जोरो-शोरों से चल रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने सलूंबर नगर पालिका अध्यक्ष कमल गांधी के खिलाफ प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव के लिए 5 जुलाई की तारीख तय की, उस दिन नगर पालिका बोर्ड में अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान होगा। भाजपा ने इस अविश्वास प्रस्ताव को रोकने के लिए बहुत ताकत लगाई, जिस दिन अविश्वास प्रस्ताव लाया गया उस दिन सलूंबर से उदयपुर तक सुबह से रात तक राजनीतिक ड्रामा चला, भाजपा ने यह सफलता जरूर ली कि मात्र उसके पार्षदों से वापस अविश्वास वापस लेने का पत्र प्रशासन को दिला दिया। इसके बाद कानूनी राय के बाद प्रशासन ने उस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।


READ MORE : भाजपा के इस बड़े नेता ने कहा घनश्याम तिवाड़ी कौनसी बड़ी तुरूप है… वीडियो में सुने खुद उनकी जुबानी


अविश्वास लाने वाले अभी भी अज्ञातवास में
सलूूंब पालिका अध्यक्ष के खिलाफ 18 जून को अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षद अभी भी अज्ञातवास में हैंं। पार्षद पार्टी के कहने पर कलक्टरी में अविश्वास वापस लेने का पत्र देने के बाद से अज्ञातवास में है, वे सलूंबर नहीं पहुंचे हैंं।

इन्होंने पेश किया था प्रस्ताव
भाजपा – राकेश पूर्बिया, राजमल सुथार, जगदीश मीणा, कुलदीप मंत्री, विजेश भलवाड़ा, राजेश्वरी शर्मा, मीना वाल्मीकि, रेखा पंचाल, अनुराधा पटेल, सुन्दरीदेवी भोई।
कांग्रेस- विपक्ष नेता अब्दुल रऊफ, गोपाल राव, मोहम्मद सिद्दिक, अली अजगर बोहरा व निर्दलीय पार्षद जयप्रकाश जैन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो