सीडब्ल्यूसी को कोई हक नहीं, एक कल्याण की योजना बता दे मै मुकाबले को तैयार : डा. पूनिया


उदयपुर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 23 Jan 2021, 12:57 PM IST

मुकेश हिंगड़ /उदयपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सीडब्ल्यूसी को हक नहीं की वह किसानों के समर्थन में प्रस्ताव पास कर सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करें। कांग्रेस पार्टी अब गांधी की नहीं वाड्रा कांग्रेस हो गई है।
डा. पूनिया शुक्रवार रात को उदयपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से 50 साल का लेखा जोखा लिया जाए तो किसानों के कल्याण के लिए कोई भी एक योजना बता दे मै मुकाबला करने को तैयार हूं। पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की शुरूआत की और उसके बाद कई योजनाएं भाजपा लेकर आई है।

कांग्रेस को 50 साल का अवसर मिला था तब उन्होंने किसानों, व बेरोजगारों का कल्याण क्यों नहीं किया? पूनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय सत्ता से बाहर होने से छटपटाहट और डिप्रेशन से बाहर नहीं आ रही है। ये पार्टी चलते-चलते अब वाड्रा की कांग्रेस हो गई है, ये नेहरू, इन्दिरा, राजीव व गांधी की कांग्रेस नहीं है। यह केवल ट्वीटर पर चलने वाली पार्टी ही रह गई है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के 28 माह का कार्यकाल हर मोर्चे पर विफल रही, किसानों की कर्जमाफी, बेरोजगारों को भत्ता देने से लेकर राज्य में अपराधों पर रोक लगाने का हो, हर जगह विफल रही है सरकार।

पंचायत चुनाव में टिकट बेचने के सवाल पर बोले कि जमीनी स्तर पर इन चुनावों में बहुत दावेदार होते है, मै इससे इनकार नहीं करता कि कोई राजनीतिक दल 24 कैरेट शुद्ध होगा, कोई गुटबाजी नहीं होगी, इन बातों का कोई प्रमाणिक तथ्य नहीं है, प्रतिस्पर्धा के वश इस तरह की बातें आती है।

वल्लभनगर से जनता सेना के रणधीर सिंह भींडर के पार्टी में वापसी के सवाल पर बोले कि स्थानीय इकाइ जैसी राय आती है उसको लेकर प्रदेश के नेताओं के साथ चर्चा कर तय होता है, यह भविष्य के गर्भ में है। एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में जुगाड़ की सरकार चल रही है।

पूनिया की सरकार वाले नारे पर बोले कि जमीनी स्तर पर कुछ नहीं है, सोशल मीडिया पर कुछ भी चले, हमारा संसदीय दल तय करेगा कि भविष्य का नेता कौन होगा, अभी तो यह सब काल्पनिक बातें है।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned