सरकार के खिलाफ जनता में आक्रोश, उप चुनाव से पहले घबराई सरकार : पूनिया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पहुंचे उदयपुर, प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार को लिया निशाने पर

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 07 Mar 2021, 11:54 AM IST

मुकेश हिंगड़ / प्रमोद सोनी
डबोक (उदयपुर). भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में जिन चारों विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होना है वहां सत्ता विरोधी लहर है। जनता में आक्रोश है और उसी के चलते सरकार ने बजट में वहां ज्यादा घोषणाएं की है। पूनिया ने कहा कि सरकार सारे हथकण्डे अपनाएगी लेकिन वहां माहौल भाजपा का है।
डा. पूनिया उदयपुर संभाग की यात्रा पर बुधवार को उदयपुर आए। वे डबोक एयरपोर्ट से सीधे डबोक पहुंचे जहां पर संवाददाताओं से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस अवसर पर चित्तौडगढ़़ सांसद सी.पी. जोशी, भाजपा नेता हेमराज मीणा, सुशील कटारा, भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा, उदयपुर देहात भाजपा जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, विधायक फूलसिंह मीणा, उदयपुर जिला प्रमुख ममता कुंवर आदि मौजूद थी।

विषयवार पढ़े डा. पूनिया किस पर क्या बोले...

सरकार का बजट
पूनिया ने कहा कि अक्सर ऐसा बजट चुनाव से पहले जारी होता है। बजट कट-कॉपी पेस्ट जैसा है। प्रदेश में आर्थिक आपातकाल जैसे हालात बन रहे है। इतने घाटे का बजट, इतना कर्जा, प्राप्तियों के नाम पर न्यूनतता व घोषणाओं का अम्बार है। कुछ घोषणाओं को दोहराया है।

रोजगार व बेरोजगारी भत्ता
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रोजगार देना था 2 लाख को और मात्र 16 से 17 हजार नियुक्तियां हुई है। प्रदेश में या तो परीक्षा स्थगित हो गई या पर्चा लीक हो गया। प्रदेश में 12 लाख बेरोजगार युवा पंजीकृत हैं, जबकि यह सरकार मात्र 2.49 लाख युवाओं को ही बेरोजगारी भत्ता दे पाई।

प्रदेश की कानून व्यवस्था
पूनिया बोले कि आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय का स्लोगन उल्टा हो गया है, आज प्रदेश में अपराधियों में भरोसा और आमजन में भय पैदा हो गया है, नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े कहते है कि सर्वाधिक अपराध वाले प्रदेश में राजस्थान शुमार हो गया है। प्रदेश में अराजकता का माहौल है।

मातृकुंडिया सम्मेलन की भीड़
डा. पूनिया ने कहा कि मातृकुंडिया में कांग्रेस सम्मेलन में बड़ी तादाद में नरेगा की भीड़ लेकर आए, जुगाड़ की भीड़ जुटाई गई। जिसकी सरकार होती है, उसको पंचायतीराज व नगर निकायों में जीत मिलती है लेकिन यहां उल्टा हुआ है और सत्ता विरोधी लहर थी और आक्रोश सामने आया है।

उप चुनाव का माहौल

प्रदेश अध्यक्ष बोले कि उप चुनाव में सरकार के खिलाफ आक्रोश है, सरकार सत्ता, मशीनरी का दुरूपयोग करेगी, चुनाव की मर्यादाएं तोड़ेगी, चारों सीटों पर सरकार के खिलाफ माहौल दिख रहा है। हम जीताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाएंगे। दिवंगत विधायकों के नाम पर कॉलेज खोले अच्छी बात है लेकिन यहां विकास की ये घोषणाएं पहले क्यों नहीं की, ये चुनावी घोषणाएं ही है।

वसुंधरा की यात्रा पर

कटारिया की पुरानी यात्रा और आज वसुंधरा की यात्रा के सवाल पर डा. पूनिया बोले कि ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, जन्मदिन लोग अपने अपने तरीके से मनाते है, पार्टी के विरोध में दिखता है ऐसा कुछ नहीं है, भाजपा इतनी बड़ी पार्टी है कि इन चीजों से कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

शब्दों पर मर्यादा
पूनिया ने भाषणों में शब्दों के बोल के सवाल पर बोले कि राजनीति में समाज की बड़ी जिम्मेदारी होती है ऐसे में शब्दों की मर्यादा सब जगह होनी चाहिए। किसानों के लिए जो बड़ा रिफॉर्म हुआ है उसकी जनक भाजपा है। डीजल व पेट्रोल के भाव पर बोले कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार से मानक तय होते है केन्द्र सरकार की कोई जिद नहीं है।

सरकार के खिलाफ जनता में आक्रोश, उप चुनाव से पहले घबराई सरकार : पूनिया
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned