भाजपा : अध्यक्ष का कार्यकाल तीन साल का, ये दस साल रहे

भाजपा : अध्यक्ष का कार्यकाल तीन साल का, ये दस साल रहे

Mukesh Hingar | Updated: 19 Dec 2018, 08:00:00 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर. भारतीय जनता पार्टी शहर जिला के अध्यक्ष दिनेश भट्ट का कार्यकाल पूरा होने आया है। तीन टर्म पूरा कर चुके अध्यक्ष की कुर्सी पर पिछले दस साल से काम कर रहे है। भट्ट संभवत: इस सप्ताह में पद से इस्तीफा दे सकते है। पार्टी उनका इस्तीफा स्वीकार करती है तो नए को इस पद की जिम्मेदारी दी जाएगी। भट्ट वर्ष 19 दिसम्बर 2009 में शहर जिला भाजपा के अध्यक्ष बने और उसके बाद से वे इस पद पर है। दो बार उनका विधिवत निर्वाचन हुआ तो एक बार ्रप्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने उनका मनोनयन किया, इस तरह भट्ट पिछले दस साल से शहर अध्यक्ष है। वे लम्बे समय तक शहर अध्यक्ष रहे और वर्ष 2013 के बाद दूसरा विधानसभा चुनाव व एक लोकसभा चुनाव पार्टी ने उनके कार्यकाल में लड़ा। भट्ट का कार्यकाल पूरा होने के साथ ही अब वे इस्तीफा दे सकते है।
---
इस बार भी जीती भाजपा
भट्ट के अधीन आने वाली विधानसभा में भाजपा की इस बार भी जीत हुई है। शहर जिला के अधीन उदयपुर शहर विधानसभा के अलावा मावली, गोगुंदा व कुछ भाग उदयपुर ग्रामीण विधानसभा का आता है। उदयपुर-चित्तौडग़ढ़ संसदीय क्षेत्र में भाजपा जीती है और विधानसभा चुनाव में वर्ष 2013 तथा 2018 का चुनाव भी भाजपा यहां से जीती है।

भट्ट कटारिया के नजदीक
गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का जब अपनों ने बहुत विरोध किया था तब कटारिया ने भट्ट को शहर अध्यक्ष बनवा दिया। कटारिया के खास व विश्वास पात्र भट्ट को जब यह पद मिला तब से कटारिया विरोधियों के राजनीतिक हमलों के बावजूद भट्ट ने संगठन अच्छे से संभाला और वे विवादों से हमेशा दूर रहे।

भट्ट के बाद ये नाम आगे
प्रदेश भाजपा चाहे तो भट्ट का कार्यकाल भी बढ़ा सकती है नहीं तो पार्टी किसी वरिष्ठ को जिम्मेदारी दे सकती है। इस पद के लिए कटारिया की पसंद में वैसे स्वयं भट्ट के अलावा पूर्व महापौर रजनी डांगी, यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली, कुंतीलाल जैन, प्रेमसिंह शक्तावत, डॉ. किरण जैन के नाम भी इस पद सुझाए गए है।

सबने अच्छा काम किया
मेरे इस कार्यकाल के दौरान पार्टी की पूरी टीम ने अच्छा काम किया है, अच्छे परिणाम लेकर आए। प्रदेश अध्यक्ष व गुलाबचंद कटारिया का बड़ा सहयोग रहा है, आगे भी पार्टी के हर आदेश की पालना करुंगा।
- दिनेश भट्ट, जिलाध्यक्ष (भाजपा शहर उदयपुर)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned