scriptजालौर हादसे से सबक लेने की सीख दी सीएमडी ने | Board Of Directors - Rajasthan Energy Department dinesh kumar udaipur | Patrika News

जालौर हादसे से सबक लेने की सीख दी सीएमडी ने

locationउदयपुरPublished: Jan 19, 2021 11:09:19 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

बिजली निगम के सीएमडी आए उदयपुर

ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव दिनेश कुमार के समक्ष अपनी मांगों से अवगत कराते श्रमिक नेता।

ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव दिनेश कुमार के समक्ष अपनी मांगों से अवगत कराते श्रमिक नेता।

उदयपुर. ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव व डिस्कॉम चेयरमेन दिनेश कुमार सोमवार को उदयपुर आए। उन्होंने अजमेर विद्युत वितरण निगम के उदयपुर जोन के अधिकारियों की बैठक ली।

उन्होंने अभी हाल ही में जालौर और पिछले दिनों बांसवाड़ा में करंट से शिक्षिका के जलने के हादसे को लेकर सबक लेने को कहा, जोर दिया कि ऐसी घटनाएं नहीं हो इसके लिए जमीनी स्तर पर काम किया जाए।
यहां विद्युत निगम में बैठक में उन्होंने जोन के एक-एक जिले के कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने निगम की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि बिजली की छीजत कम की जाए और जो भी बाकियात वसूली है उसके लक्ष्य को समय पर पूरा किया जाए।
उन्होंने जिलेवार नुकसान और नुकसान की भरपाई, बिजली चोरी पकडऩे को लेकर की गई कार्रवाई, 50 हजार रुपए से अधिक की बाकियात आदि को लेकर भी जिलेवार जानकारी ली।
इससे पूर्व राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ महामंत्री विजय सिंह बाघेला व अखिल भारतीय विद्युत मजदूर महासंघ महामंत्री अमर सिंह सांखला के नेतृत्व में भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन दिया।
इसमें मुख्य रूप से निजीकरण एव अन्य श्रमिक समस्याओं को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान भामस जिला संरक्षक लोकेंद्र सिंह राठौड़, अध्यक्ष गेहरीलाल जोशी, संभाग प्रभारी भवानीसिंह शक्तावत, जिलामंत्री प्रतीक सिंह राणावत आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो