video: उदयपुर की फतहसागर झील में फिर भिड़ी नावें, नाव से उछल पानी में गिरा युवक, बमुश्किल बची जान

video: उदयपुर की फतहसागर झील में फिर भिड़ी नावें, नाव से उछल पानी में गिरा युवक, बमुश्किल बची जान

Mukesh Hingar | Publish: Nov, 01 2017 08:48:31 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

स्पीड बोट टकराई मछुआरे की नाव से, पानी में से एक को बचाया, ले गए हॉस्पिटल

 

उदयपुर . फतहसागर झील में बुधवार शाम को एक बड़ा हादसा टल गया। झील में स्पीड बोट एक मछुआरे की नाव से टकरा गई। घटना से एक बार तो सब घबरा गए। इस बीच वहां पर पहुंचे तो देखा कि मछुआरे की नाव में से एक व्यक्ति पानी में गिर गया जिसे तत्काल बाहर निकाल सीधे अम्बामाता सेटेलाइट चिकित्सालय ले गए। हादसे के दौरान स्पीड बोट में करीब चार से ज्यादा पर्यटक सवार थे लेकिन सुरक्षित बच गए। हादसे को लेकर पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ।

जानकारी के अनुसार फतहसागर झील में बुधवार शाम को आरटीडीसी की स्पीड बोट पर्यटकों को फतहसागर की सैर करवा रही थी। इसी दौरान मछली ठेकेदार के मछुआरों की नाव से उसकी टक्कर हो गई । जानकारी मिली है कि नावों की टक्कर में दो जने घायल हुए हंै जिन्हें उपचार के चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। गौरतलब है कि शहर में जहां पर्यटकों की बूम है वहीं मत्स्याखेट के लिए झील में चल रही नावों से दुर्घटना की संभावना बनी हुई है। कुछ दिनों पूर्व ही इस ऐतिहासिक झील में मछली पक$डने का ठेका दिल्ली के एक ठेकेदार को दिया गया है। प्रशासन को चाहिए कि पर्यटकीय सीजन के दौरान मछली ठेकेदार को पाबंद करें कि वे झील में मछली पकडऩे का काम एक नियत समय में ही करें क्योंकि अकस्मात किसी नाव के बीच में आ जाने से कहीं फिर कोई दुर्घटना ना हो जाए।

 

READ MORE: उदयपुर में हुए एक्सीडेंटस के आंंकड़े हैं चौंकाने वाले, ताज्जुुुब होगा जब जानेंगे मौत का ये भयावह सच..

 

पहले भी हो चुका है हादसा, नन्ही चहक हुई थी हादसे का शिकार
इसी वर्ष मई में फतहसागर झील में एक स्पीड बोट तेज गति से अन्य नाव से जा भिड़ी थी। भिड़न्त इतनी जोरदार थी कि स्पीड बोट में सवार सात जने उछल कर पानी में जा गिरे। लाइफ जैकेट होने से छह जने तो बच गए लेकिन चार साल की मासूम चहक डूब गई। ज्ञातव्य है कि इस हादसे के बाद निगम ने दोनों नाव संचालकों के लिए सीमा तय कर दी थी।लेकिन फिर हुए हादसे के कारण निगम फिर सवालों के घेरे में आ गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned