scriptसाड़ी अब ट्रेडिशनल से हुई ग्लैमरस, गर्ल्स बॉलीवुड स्टार्स को कर रहीं कॉपी | Bollywood stars, Traditional Saree | Patrika News

साड़ी अब ट्रेडिशनल से हुई ग्लैमरस, गर्ल्स बॉलीवुड स्टार्स को कर रहीं कॉपी

locationउदयपुरPublished: Jan 21, 2020 07:26:12 pm

Submitted by:

Krishna

उदयपुर. सोनम कपूर के साड़ी पहनने का स्टाइलिश अंदाज हो या दीपिका पादुकोण या फिर शिल्पा शेट्टी का..। इन दिनों साड़ी पहनने का अंदाज ही बदल चुका है। जिस तरह से वेस्टर्न आउटफिट्स में कुछ न कुछ नया होता रहता है, उसी तरह अब टे्रडिशनल साड़ी में भी बहुत से एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं।

साड़ी अब ट्रेडिशनल से हुई ग्लैमरस, गर्ल्स बॉलीवुड स्टार्स को कर रहीं कॉपी

साड़ी अब ट्रेडिशनल से हुई ग्लैमरस, गर्ल्स बॉलीवुड स्टार्स को कर रहीं कॉपी

उदयपुर. सोनम कपूर के साड़ी पहनने का स्टाइलिश अंदाज हो या दीपिका पादुकोण या फिर शिल्पा शेट्टी का..। इन दिनों साड़ी पहनने का अंदाज ही बदल चुका है। जिस तरह से वेस्टर्न आउटफिट्स में कुछ न कुछ नया होता रहता है, उसी तरह अब टे्रडिशनल साड़ी में भी बहुत से एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं। कहीं साढ़े पांच मीटर की साड़ी की लंबाई बढकऱ 6 या 7 मीटर तक पहुंच गई है, तो कहीं इसकी लंबाई घटकर चार मीटर तक ही रह गई है। कहीं प्लीट्स और पल्ले का अंदाज बदल गया है, तो कहीं साडिय़ां पारंपरिक स्टाइल से अलग इंडो-वेस्टर्न लुक देने लगी हैं। इंडो-वेस्टर्न पैटर्न की इन साडिय़ों की खासियत है कि इन्हें ड्रेप करने के लिए घंटों मशक्कत नहीं करनी पड़ती और न ही इनका लुक पारंपरिक साडिय़ों जैसा होता है। वहीं, वेडिंग सीजन में गल्र्स स्टाइलिश अंदाज में ड्रेपिंग कर रही हैं।

अलग होता है ड्रेपिंग स्टाइल

डिजाइनर सुभस्तु दक्ष पांडेय के अनुसार, जिस तरह सूट्स, ट्यूनिक्स, लहंगों का स्टाइल बदल रहा है उसे देखते हुए अब महिलाएं साडिय़ों में भी कुछ नई स्टाइल चाहती है। यही वजह है कि अब हम कॉन्सेप्ट्स साडिय़ों पर काम कर रहे हैं। इन साडिय़ों को ड्रेप करने का स्टाइल तो अलग होता ही है। साथ ही इनका लुक भी काफी डिफरेंट है। साडिय़ों के साथ सिम्पल और हैवी वर्क की बेल्ट्स भी इन दिनों ट्रेंड में हैं। साड़ी पर बेल्ट बांधने से स्टाइलिश लुक मिल जाता है, जिसे गल्र्स पसंद कर रही है। कई साडिय़ों के साथ मैचिंग बेल्ट्स साथ में आ रहे हैं तो अलग से वर्क वाले बेल्ट्स भी डिमांड में हैं। पल्ले का स्टाइल भी अब साधारण पल्ले से काफी अलग रफल, बीड्स, फैब्रिक और बीड्स के कॉम्बिनेशन के साथ बनाया जा रहा है।

फिक्स साडिय़ां ट्रेंड में

साडिय़ां अब टे्रडिशनल और मॉडर्न से अलग कंटम्पररी स्टाइल की हो गई हैं। ड्रेसेज की तरह ही साडिय़ों में भी अब गैदर्स, रफल्स, लेयरिंग्स आदि का इस्तेमाल किया जाने लगा है। शॉपकीपर्स के अनुसार, साडिय़ों को डिफरेंट लुक देने के लिए कई एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। इसके अलावा इन दिनों फिक्स साडिय़ां ट्रेंड में हैं। इन साडिय़ों की खासियत है कि इसका कुछ हिस्सा लहंगे जैसा और कुछ हिस्सा साड़ी की स्टाइल का होता है। इसके अलावा टू या थ्री प्लीट्स और शोल्डर पर ब्रोचेस पैटर्न के पल्ले की साडिय़ां भी काफी पसंद की जा रही हैं। इन दिनों एक ही साड़ी में अलग-अलग फैब्रिक्स जैसे वेलवेट, शिमर, बनारसी, जॉर्जेट, नेट आदि का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही ऐसी साडिय़ां भी पसंद की जा रही हैं, जो लॉन्ग स्कर्ट का लुक देती है। इसमें पल्ला अटैच्ड होता है और इसे कॉर्सेट के साथ पहना जाता है। जरूरत के अनुसार पल्ले को सीधा या उल्टा किसी भी तरह सेट किया जा सकता है। ए-लाइन, फिश कट, कली, कली विद कट पैटर्न जैसी कई स्टाइल्स वाली साडिय़ां भी इन दिनों ट्रेंड में हैं।

इस तरह के बेल्ट्स हैं चलन में

– मैटेलिक साड़ी बेल्ट
– लेदर बेल्ट

– जैकेट एंड बेल्ट
– फैब्रिक साड़ी बेल्ट

– कॉरसेट।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो