scriptBREAKING: युवक की जयसमंद झील में डूबने से मौत, पुलिस पहुंची मौके पर, video | BREAKING: death of man in jaisamand lake udaipur | Patrika News

BREAKING: युवक की जयसमंद झील में डूबने से मौत, पुलिस पहुंची मौके पर, video

locationउदयपुरPublished: Dec 27, 2017 01:22:51 pm

Submitted by:

Jyoti Jain

उदयपुर: जयसमंद झील में बुधवार सुबह एक युवक की डुबने से मौत हो गई।

BREAKING: death of man in jaisamand lake udaipur
उदयपुर: जयसमंद झील में बुधवार सुबह एक युवक की डुबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और शव को बाहर निकालने के प्रयास शुरू कर दिये। इधर, झील पर युवक के डुबने की खबर फैलने के बाद काफी लोग मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है।

पुलिस ने बताया कि उदयपुर के सराड़ा गांव निवासी 30 वर्षीय लक्ष्मण लाल सालवी पुत्र किशन लाल सालवी का शव बुधवार सुबह जयसमंद झील में तैरता हुआ दिखाई दिया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची शव को बाहर निकाल मोर्चरी में रखवाया है। युवक की मृत्यु की सूचना मिलने पर परिजन भी मौके पर आ गए है। शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।
READ MORE: Flower Show: उदयपुर की हवाओं में घुलने लगी फूलों की महक, ये फूल कर रहे पर्यटकों को आकर्षित

READ ALSO: बागोलिया को भरने की तैयारी शुरू


मावली (निप्र). सरकार ने 11 साल से रीते मावली क्षेत्र के सबसे बड़े बागोलिया बांध की सुध ली है। इसे भरने को फीडर के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाई जाएगी, जिसके लिए छह लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। जल संसाधन विभाग ने डीपीआर के लिए स्वीकृति दी है। मावली विधायक दलीचंद डांगी ने बताया कि बागोलिया को भरने के लिए करीब 155 मिलियन क्यूबिक फीट (एमसीएफटी) पानी चाहिए। नई डीपीआर स्वीकृति के तहत बागोलिया को 90 एमसीएफटी पानी दिया जाएगा। अगले तीन साल में धीरे-धीरे मात्रा बढ़ाई जाएगी।
यह है संभावना
सूत्रों के अनुसार बांध को भरने के लिए सर्वे करवाया गया है। इसके तहत उदयसागर से नहर के जरिए ढाणा, मेड़ता, ओड़वाडिय़ा, खेमली होते हुए पानी बागोलिया तक लाया जा सकता है। बता दें कि उदयसागर से डबोक तक नहर बनी हुई है। इसके जरिए बागोलिया को भरा जा सकता है।

बागोलिया बांध क्षेत्रवासियों की उम्मीदों से जुड़ा है, क्योंकि यह पानी और सिंचाई का सबसे बड़ा स्रोत है। इसे भरने के लिए की दिशा में सरकार ने बड़ा कदम उठाया है, जिसके सकारात्मक परिणाम जल्द सामने आएंगे।
दलीचंद डांगी, विधायक, मावली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो