scriptVIDEO : उदयपुर में यहां मिल रही प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग, आज ही कराएं पंजीयन | BSTC Exam free coaching in udaipur | Patrika News

VIDEO : उदयपुर में यहां मिल रही प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग, आज ही कराएं पंजीयन

locationउदयपुरPublished: Feb 21, 2019 02:50:02 pm

Submitted by:

madhulika singh

– बीएसटीसी की निःशुल्क कोचिंग

free bstc coaching in udaipur

उदयपुर में यहां मिल रही प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग, आज ही कराएं पंजीयन

शुभम कड़ेला/मावली. उदयपुर के यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित श्रीराम कॉलेज में ज्ञान ज्योति सेवा संस्थान ने एक खास मुहिम शुरू की है जिसके तहत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को फ्री में कोचिंग दी जा रही है। संस्थान के डायरेक्टर राहुल मेघवाल ने बताया कि इसके तहत क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों की प्रतिभाओं की निखारने का कार्य किया जाएगा। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कई बार मेधावी विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी नहीं कर पाते हैं। मुहिम के तहत ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को बीएसटीसी की कोचिंग संस्थान पर निशुल्क करवाई जा रही है। संभाग के करीब एक हजार ग्रामीण विद्यार्थियों को बीएसटीसी की निःशुल्क कोचिंग देने की योजना है।
READ MORE : लेकसिटी में जल संकट: जलदाय विभाग के पास नहीं भूमिगत रिसाव पकडऩे के जरूरी संसाधन

डायरेक्टर राहुल मेघवाल ने बताया कि अधिकांशतः ग्रामीण क्षेत्रों में 12वीं के बाद विद्यार्थी अपने भविष्य के प्रति असमंजस्य की स्थिति में रहते हैं। जिसको लेकर संस्थान 12वीं के बाद होने वाले कॉम्पीटिशन की परीक्षा के लिए भी तैयार करेगा।
यहां हो रहीं निःशुल्क कोचिंग
उदयपुर शहर के यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित श्रीराम कॉलेज में ज्ञान ज्योति सेवा संस्थान के तत्वावधान में निःशुल्क बीएसटीसी की कोचिंग करवाई जा रही है। जिसमें रिजनिंग, सामान्य ज्ञान सहित कई विषयों का अध्ययन करवाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो