VIDEO : डेढ लाख रुपए से ज्यादा में बिकने वाली इस भैंस की आखिर क्या है खासियत, जानिए ...

Sikander Pareek | Publish: Nov, 10 2018 11:28:05 AM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 11:28:06 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

http://www.patrika.com/rajasthan-news

उमेश मेनारिया/मेनार. बर्ड विलेज मेनार कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित अम्बा माता मेले का समापन गत दिवस हुआ । इस बार मेले में दुधारू पशुओ की खुब खरीदारी हुई । पशु क्रय-विक्रय के नारायण लाल दियावत ने बताया की शुक्रवार को मेनार अम्बा माता पशु मेले मे सबसे महंगी भैस 1 लाख 51 हजार रुपये में बिकी । भींडर के जगदीश गाडोलिया लोहार व्यापारी से हिंता निवासी शंकर लाल अहीर ने ये 1 लाख 51 हजार रुपये में भैंस खरीदी। भैंस दिन एक दिन में 16 लीटर दूध देती है।

READ MORE : विश्व के तीसरे सबसे खूबसूरत शहर में देखिए दिवाली की रौनक, देश-विदेश से उमड़़े़े पर्यटक...देंखे तस्वीरों में

मेला समापन के बाद भी पशुओं का क्रय विक्रय जारी है। गत वर्ष से इस बार अधिक मवेशियों की बिक्री हुई। इस पूर्व 1 लाख इक्कीस हजार एवं 1 लाख इग्यारह हजार मे भैंस बिकी। वहीं एक लाख से कम बिकने वालें मवेशियों की संख्या भी दो दर्जन से अधिक रही । इसे पूर्व भी मेनार मेले में एक भैंस 1 लाख इग्यारह हजार एवं एक लाख इक्कीस हजार रुपये में वजाखेड़ा निवासी नानालाल ने खरीदी। इधर मेले के समापन के बाद भी ऊनी वस्त्रों की दुकानों वाले व्यापारी रुके हुए है वही शुक्रवार को दुधारू पशुओं की खरीद जारी रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned