scriptभूमाफिया पर हमारी नजर, अवैध रूप से पहाड़ काटने वाले बख्शे नहीं जाएंगेः खराड़ी | Cabinet Mainister Babulal Kharadi Fired on Illegal mining in udaipur | Patrika News
उदयपुर

भूमाफिया पर हमारी नजर, अवैध रूप से पहाड़ काटने वाले बख्शे नहीं जाएंगेः खराड़ी

खराड़ी ने कहा कि उदयपुर में भूमाफिया खूब पनप रहे हैं और उनको बचाने का काम प्रशासन कर रहा है…

उदयपुरMar 15, 2024 / 08:44 pm

अभिषेक श्रीवास्तव

babulal_kharadi_minister.jpg
उदयपुर. जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि उदयपुर में भूमाफिया खूब पनप रहे हैं और उनको बचाने का काम प्रशासन कर रहा है। उनकी मिलीभगत के कारण ही शहर और आसपास में अवैध इमारतें खड़ी हो जाती है। इन्हेंं रोकने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाए रखना बेहद जरुरी है। अब तक होना था वो हो गया, अब अवैध कुछ भी नहीं होने देंगे। भूमाफियाओं पर हमारी पूरी नजर है, पर्यावरण हित में अवैध काम कतई नहीं करने देंगे।
जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री खराड़ी ने शनिवार को यह बात राजस्थान पत्रिका कार्यालय में कही। उन्होंने कहा कि पहाडिय़ों का काटा जाना उदयपुर की बड़ी समस्या है। जनजाति क्षेत्र के लोगों के माध्यम से पहाडिय़ों पर कब्जे कराए जाते हैं। फिर भूमाफिया उनसे कोडिय़ों के दाम में पहाडिय़ां खरीद लेते हैं और उन पर कॉलोनियां काटकर महंगे दाम में बेचते हैं। इस स्थिति पर हम ध्यान दे रहे हैं। बेतरतीब खनन से भी पहाड़ खोखले होते जा रहे हैं। बिना अनुमति हो रहे कामों को नहीं रोका तो बड़ा खतरा हो जाएगा। जो काम अवैध रूप से हो रहे हैं, उन्हें रोका जाएगा। क्योंकि जंगल बचे रहेंगे तो पर्यावरण संतुलन बना रहेगा। ऐसा नहीं किया तो महानगरों की हालत हम सब जान रहे हैं। शहर के बनिस्बत गांवों में पर्यावरण संतुलन है। इसी का नतीजा है कि कोरोना काल में गांवों की तुलना में शहरों में ज्यादा मौतें हुई। ऐसे में पर्यावरण बचाए रखना हमारी प्राथमिकता है।

Home / Udaipur / भूमाफिया पर हमारी नजर, अवैध रूप से पहाड़ काटने वाले बख्शे नहीं जाएंगेः खराड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो