दो माह में 35 हजार केस, 79 करोड़ लगाया जुर्माना

अजमेर विद्युत वितरण निगम, बिजली चोरी के विरुद्ध जारी रहेगा अभियान, डिस्कॉम एमडी ने की सतर्कता जांच

By: Pankaj

Updated: 24 Jul 2020, 08:26 PM IST

उदयपुर . अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से डिस्कॉम एरिया के 11 जिलों में बीते दो माह में बिजली चोरी के 35340 से ज्यादा मामले पकड़े गए। इन मामलों से 79.31 करोड़ से ज्यादा जुर्माना लगाया गया है।
अजमेर डिस्कॉम की ओर से बिजली चोरी के विरुद्ध 'हल्ला बोल 2.0Ó अभियान चला रखा है। इसके तहत प्रत्येक शनिवार को निगम के एक हजार से अधिक इंजीनियर सतर्कता जांच करते हैं। जुर्माना राशि जमा नहीं कराने वालों के विरुद्ध दो हजार से ज्यादा प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसके तहत अभी तक 8 जनों को गिरफ्तार भी किया गया है। इसके अतिरिक्त निगम की ओर से 140 अवैध ट्रांसफार्मर भी हटाए गए हैं।
एमडी ने दिए निर्देश

बिजली चोरी रोकथाम अभियान के तहत बुधवार को प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सतर्कता जांच की। उन्होंने विद्युत चोरी के प्रकरण, जुर्माना राशि, यूनिट डेबिट, वसूली, प्राथमिकी दर्ज, गिरफ्तारी एवं जून 2020 तक की लंबित सतर्कता जांच की जानकारी ली।
जारी रहेगा अभियान

बिजली चोरों को छोडऩा नहीं है, इस संबंध में डिस्कॉम के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बिजली चोर ना सिर्फ राजस्व की हानि पहुंचाते हैं, बल्कि वे आम नागरिक का हक भी मारते हैं। बिजली चोरी के विरुद्ध जांच अभियान लगातार जारी रहेगा।
वीएस भाटी, एमडी, अजमेर डिस्कॉम

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned