उदयपुर में देहलीगेट पर पार्किंग बनते ही बदल जाएगी सूरत, कटारिया बोले...सिटी स्टेशन कच्ची बस्ती व देहलीगेट बदनुमा दाग

उदयपुर में देहलीगेट पर पार्किंग बनते ही बदल जाएगी सूरत, कटारिया बोले...सिटी स्टेशन कच्ची बस्ती व देहलीगेट बदनुमा दाग

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 29 2017 01:46:56 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

शहर को हमने बहुत कुछ बदला है और अब देहलीगेट और चांदपोल पर बनने वाली पार्किंग से बाजारों में वाहनों को खड़ा करने की समस्या काफी हद तक हल होगी।

उदयपुर . शहर को हमने बहुत कुछ बदला है और अब देहलीगेट और चांदपोल पर बनने वाली पार्किंग से बाजारों में वाहनों को खड़ा करने की समस्या काफी हद तक हल होगी। हमारे लिए सिटी स्टेशन के सामने कच्ची बस्ती और देहलीगेट पर प्रस्तावित पार्किंग वाली जगह की गन्दगी बड़ा दाग है।

 

READ MORE: उदयपुर में बलात्कार पीडि़ता पर फिर हमला, यूआईटी चौराहे पर अज्ञात बदमाशों ने वाहन से निकालकर घसीटा

 

यह बात गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने गुरुवार को देहलीगेट स्थित तैयाबिया स्कूल के बाहर बनाई जाने वाली पार्किंग के शिलान्यास समारोह में कही। उन्होंने कहा कि सिटी स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही सामने की बस्ती और देहलीगेट के पास की गन्दगी स्मार्ट सिटी में गलत संदेश देती है लेकिन अब देहलीगेट की सूरत बदल जाएगी। उन्होंने ठेकेदार से कहा कि भले ही एक साल की अवधि में काम पूरा हो लेकिन वह इस काम को पूरी गुणवत्ता के साथ करे। कटारिया ने कहा कि धर्मगुरु सैयदना के आशीर्वाद से इस जमीन पर पार्किंग की राह खुली है और इसका नक्शा भी उन्होंने ही बनाया है। कार्यक्रम में कटारिया ने समाजसेवी शब्बीर के. मुस्तफा का सम्मान किया।

 

प्रारम्भ में मेयर चन्द्रसिंह कोठारी ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर निर्माण समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी, पार्षद सिद्धार्थ शर्मा, लवदेव बागड़ी, एक्सईएन मुकेश पुजारी, मनीष अरोड़ा, सहायक अभियंता करुणेश माथुर आदि उपस्थित थे। इससे पूर्व कटारिया ने सूरजपोल पुलिस चौकी गार्डन में फव्वारे का लोकार्पण एवं मीरा कला मंदिर आेपन एयर थिएटर के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया। मुक्ताकाशी मंच को नवीन स्वरूप दिया जाएगा।

 

विशेष मौकों पर हो पुलिस बैंड का वादन
कटारिया ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि विशेष मौकों पर शाम को सूरजपोल स्थित इस फव्वारे के पास पुलिस बैण्ड की धुन भी बजाई जाए ताकि शहरवासियों के लिए यह भी आकर्षण का केन्द्र बन सके।

 

एेसा होगा पार्किंग स्थल

-देहलीगेट पार्किंग में नीचे 26 चारपहिया वाहन।

-देहलीगेट पार्किंग में ऊपर 154 दुपहिया वाहन।

-चांदपोल पार्किंग में 60 चारपहिया व 50 दुपहिया वाहन।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned