नदी में रहने वाला ये मांसाहारी कई दिनों तक कुएं में पड़ा रहा, फिर ऐसा कुछ हुआ

नदी में रहने वाला ये मांसाहारी कई दिनों तक कुएं में पड़ा रहा, फिर ऐसा कुछ हुआ

Sushil Kumar Singh Chauhan | Publish: Jan, 29 2019 12:04:23 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

8 फीट लंबे मगरमच्छ का किया रेस्क्यू

उदयपुर. वाइल्ड एंड स्ट्रीट एनिमल रेस्क्यू सोसाइटी पदाधिकारियों ने सोमवार को मोरला के पास एक गांव के कुएं में गिरे मगरमच्छ को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। बीते कई दिनों से कुएं में गिरा ये मगर लोगों के लिए चिंता का कारण बना हुआ था। कुएं में मगर होने की सूचना पर रेस्क्यू टीम के पदमसिंह, पींटू गर्ग, अरविंदसिंह, हर्षवद्र्धनसिंह एवं वन विभाग के ओमप्रकाश खींची, विक्रमसिंह ने मौका कार्रवाई कर कुएं में गिरे मगरमच्छ को बाहर निकाला। साथ ही उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

नेहा का हुआ सम्मान
रेलमगरा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्रा नेहा वैष्णव का सोमवार को समोर बाग में महेंद्रसिंह मेवाड़ एवं परिवार ने सम्मान किया। उसे पांच हजार रुपए नकद एवं तस्वीर भेंट की गई। विश्वराजसिंह मेवाड़, निरुपमा कुमारी, बजरंग सेना के कमलेंद्रसिंह पंवार, स्कूल शिक्षिका लक्ष्मी रेगर एवं अन्य लोग मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि नेहा ने गत दिनों पन्नाधाय आधारित कविता पाठ किया था, जिसका व्हाट्सपर वीडियो वायरल हुआ था।

कारागृह में हुई गोष्ठी
अणुव्रत समिति की ओर से केंद्रीय कारागृह में नशा मुक्त गोष्ठी का आयोजन हुआ। बतौर अतिथि नारायण सेवा संस्थान संस्थापक कैलाश मानव, मुख्य वक्ता सुरेंद्र छंगाणी, समिति अध्यक्ष गणेश डागलिया एवं अन्य ने विचार व्यक्त किए। जेल अधीक्षक एस एस शेखावत ने बताया कि बंदियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फिजिशियन आइएल जैन की ओर से २१ रोगियों का उपचार किया गया। राजेंद्र सेन ने भजनों की प्रस्तुति दी। जेलर ओम प्रकाश वर्मा एवं अन्य मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned