video: लापता फौजी बेटे की तलाश के लिए इस पिता ने की सीबीआई जांच की मांग, पत्नी है गर्भवती, मां हुई बेहाल

video: लापता फौजी बेटे की तलाश के लिए इस पिता ने की सीबीआई जांच की मांग, पत्नी है गर्भवती, मां हुई बेहाल

Mohammed Iliyas | Publish: Nov, 28 2017 05:10:49 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

एक माह से लापता है फौजी विक्रमसिंह शेखावत, सेना व पुलिस की टीमों ने कई जगह किया तलाश, नहीं सुलझी गुत्थी

 

 

उदयपुर . सेना के एक जवान के लापता होने का मामला पुलिस व सेना के बीच अनसुलझी गुत्थी बनकर रह गया। एक माह होने को आए लेकिन अब तक भी पुलिस एकलिंगगढ़ छावनी में तैनात 12वीं राज राइफल बटालियन के जवान विक्रमसिंह को तलाश नहीं पाई है, वहीं सेना के भी सभी प्रयास विफल रहे। गोवर्धनविलास व चुनिंदा क्षेत्र सहित शहर के गली-मोहल्ले के सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन कुछ भी पता नहीं चल पाया। जवान के लापता के बाद से उसकी गर्भवती पत्नी व मां की हालत काफी खराब है। दोनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। बुधवार को जवान के पिता भंवरसिंह शेखावत ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की । अखिल भारतीय राजपूत समाज के अध्यक्ष प्रभुसिंह चौहान ने कहा कि विक्रमसिंह शेखावत एक माह से लापता हैं, पुलिस में एफआईआर दर्ज है, उनके परिजन परेशान हैं। ऐसे में पुलिस-प्रशासन को इस मामले को और गंभीरता से लेना चाहिए और फौजी को ढंूढ कर परिजनों को राहत देनी चाहिए। इस संबंध में उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।

12वीं राज राइफल बटालियन का जवान महरोली श्रीमाधोपुर (सीकर) निवासी विक्रमसिंह पुत्र भंवरसिंह गत 29 अक्टूबर को शाम करीब 7.30 बजे अपनी बाइक से अपने सरकारी आवास से यूनिट में जाने का कहकर निकला था, लेकिन वह रात 11 बजे तक नहीं लौटा। पत्नी पूनम कंवर ने आसपास से पूछताछ के साथ ही यूनिट्स से सम्पर्क किया तो उन्होंने वहां आने से मना कर दिया। यूनिट वालों की सहायता से परिजनों ने उसकी तलाश की, जिस पर उसके गेट से बाहर जाने का पता चला। अगले दिन तक पता नहीं चलने पर गांव से परिजन भी उदयपुर पहुंच गए। उन्होंने जवान की सभी जगह तलाशी की लेकिन उसका अब तक पता नहीं चला।

 

READ MORE: उदयपुर में मिले युवक के शव से फैली सनसनी, यहां का रहने वाला था युवक

 

गली-गली में भटक रहे
जवान विक्रम सिंह को ढूंढऩे के लिए सेना व पुलिस की टीम के अलावा उसके वृद्ध पिता भंवरसिंह, बहनोई लोकेन्द्रसिंह, काका ससुर महावीर सिंह, रिश्तेदार मांगूसिंह, छोटा भाई शैलेन्द्रसिंह व मामा कल्लू सभी काम धंधा छोडकऱ पिछले एक माह से उसे उदयपुर की गलियों में ढूंढ़ रहे हंैं। परिजनों का कहना है कि विक्रमसिंह गोवर्धनविलास क्षेत्र में एक जगह सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ, लेकिन चंद दूरी पर वह दूसरी कैमरे में गायब हो गया। इन दो कैमरे के बीच में दो गली है, जहां से वह गायब है। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में एक-एक जगह तलाश किया लेकिन पता नहीं चला पाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned