सड़कों पर मवेशियों का 'राजÓ

-लाइलाज हो गई समस्या

-मवेशियों के हमले में कई लोग हो चुके हैं चोटिल

By: surendra rao

Updated: 18 Sep 2021, 06:45 PM IST

उदयपुर. शहर मेे मवेशियों की समस्या लाइलाज हो गई है। पिछले दिनों मवेशियों के हमले में कई लोग चोटिल हो चुके हैं। इसके बावजूद लोगों को इस समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है।
सड़कों के बीच में डेरा: शहर के सब्जी मंडी सहित विभिन्न चौराहों व गली- मोहल्लों में भी सड़कों के बीच में इनका 'राजÓ है। यहां तक की लोगों की आवाजाही वाले मुख्य मार्गों के बीचों-बीच भी मवेशी बैठे रहते हैं। कई बार वाहनों का हॉर्न बजाने के बावजूद ये नहीं हटते हैं। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। दिन में तो ये मवेशी सड़कों पर विचरण करते ही है। साथ ही रात्रि में बीच सड़क पर ये जम जाते हैं। ऐसे में वाहन चालकों का मार्ग से निकलना भी दूभर हो जाता है।
समस्या का हो समाधान: शहर के उप नगरीय क्षेत्र हिरण मगरी, सब्जी मंडी, दुधिया गणेश, अंदरुनी शहर के विभिन्न इलाकों में समस्या लाइलाज हो गई है। ये समस्या लंबे समय तक बनी रहने के बावजूद इसका निस्तारण नहीं होने से जनता असमंजस में हैं कि आखिर वह अपनी समस्या का समाधान किस तरह करवाएं।
सब्जी मंडी में ज्यादा समस्या
मवेशियों से सबसे ज्यादा परेशानी मुखर्जी चौक स्थित सब्जी मंडी व सवीना स्थित सब्जी मंडी में है। यहां सब्जी व अन्य सामग्री खरीदने आने वाले लोग रोजाना इस समस्या से दो-दो हाथ होते हैं। कई बार सब्जियों व अन्य वस्तुओं पर मवेशी मुंह मारते फिरते हैं। साथ ही नुकसान भी पहुंचा देते हैं। अगर कोई व्यक्ति सब्जी, फल आदि लेने आता है तो उसके थैले में मुंह मारते हैं। सब्जी व्यवसायियों को भी नुकसान पहुंचाने से बाज नहीं आते हैं।

Show More
surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned