scriptतोरण पर पहुंची नाबालिगों की बारात, पुलिस ने की अगवानी | Child Marriage, Child Marriage In Rajasthan, Udaipur | Patrika News

तोरण पर पहुंची नाबालिगों की बारात, पुलिस ने की अगवानी

locationउदयपुरPublished: Feb 19, 2020 01:34:00 pm

Submitted by:

madhulika singh

– पुलिस-प्रशासन ने रुकवाए दो बाल विवाह, परिवार करता रहा गुमराह, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को मिली थी सूचना

child marriage

child marriage

उदयपुर. वल्लभनगर के गोटिपा की ढाणी गांव में एक परिवार ने बड़ी पुत्री के साथ ही दो नाबालिग पुत्रियों का भी विवाह रचाने की कोशिश की। पकड़े जाने के भय से परिवार ने पुलिस प्रशासन को खूब गुमराह किया, लेकिन टीम ने घर द्वार पर टंके तीन तोरण से निगरानी रखी। जैसे ही दूल्हे तोरण मारने पहुंचे, पुलिस-प्रशासन की टीम ने कार्रवाई के रूप में अगवानी कर दी। जांच में दो दुल्हनें व एक दूल्हा नाबालिग पाया गया। टीम ने कार्रवाई कर परिजनों को पाबंद किया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में वल्लभनगर के गोटीपा की ढाणी गांव में दो नाबालिग के विवाह की सूचना मिली थी। सूचना पर एडीजी एवं प्राधिकरण की सचिव रिद्धिमा शर्मा ने क्षेत्र के विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष एक एसीजेएम वल्लभगर को सूचना भेजी तथा इस बाल विवाह को रोकने के लिए विशेष योजना बनाई गई।
तोरण से पकड़े गए

टीम जब परिवार के पास पहुंची तो उन्होंने सिर्फ रात्रि जागरण की जानकारी दी। विवाह से वे साफ मुकर गए। इस पर टीम ने मौके पर बारात के आने तक इंतजार करते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। इस बीच टीम को मौके पर एक साथ तीन तोरण देखते ही शक हो गया। बारात आगमन के बाद बाराती जब तोरण पर पहुंचे तभी टीम ने वहां अगवानी करते हुए दबिश दे दी। मौके पर सभी हड़बड़ा गए। टीम ने शादी रुकवाते हुए सभी को परिजनों को पाबंद किया। टीम का कहना था कि मौके पर दो दुल्हन व एक दूल्हा नाबालिग निकला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो