scriptस्कूल में बच्चे की तबीयत बिगड़ी, घर आते ही मौत | Child's health deteriorates in school, death on arrival | Patrika News

स्कूल में बच्चे की तबीयत बिगड़ी, घर आते ही मौत

locationउदयपुरPublished: Jan 29, 2020 02:07:16 am

Submitted by:

surendra rao

– परिजनों ने लगाया स्कूल प्रबंधन पर आरोप- भबराना की घटना

Child's health deteriorates in school, death on arrival

स्कूल में बच्चे की तबीयत बिगड़ी, घर आते ही मौत

उदयपुर. झल्लारा. क्षेत्र के भबराना में संचालित एक निजी स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ रहे छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। छात्र की मौत के बाद गुस्साए परिजन और ग्रामीण शव लेकर स्कूल पहुंच गए। उन्होंने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। थानाधिकारी शिवसिंह चौहान ने बताया कि सालोतरा बोरी निवासी बंशीलाल पुत्र रमेश मीणा भबराना स्थित श्रीराम पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा एक में पढ़ता था। वह रोजाना की तरह मंगलवार सुबह स्कूल गया था। वहां तबियत खराब होने पर प्रबंधन ने स्कूल में पढ़ने वाले उसके बड़े भाई और एक शिक्षक के साथ मोटरसाइकिल पर घर भिजवा दिया। घर पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद नाराज परिजन और ग्रामीण शव लेकर स्कूल पहुंच गए। उन्होंने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए छात्र की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना था कि बच्चा स्वस्थ अवस्था में स्कूल गया था। स्कूल प्रबंधन ने उसके बीमार होने की कोई सूचना नहीं दी। वे मृत बच्चे को घर छोड़ने आ गए।
सूचना पर थानाधिकारी शिव सिंह चौहान मय जाप्ता मौके पर पहुचें और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नही माने। बाद में सलूम्बर सीआई हनुवंत सिंह सोढा,तहसीलदार नारायण लाल जीनगर,नायब तहसीलदार गोपाल शर्मा भी मौके पर पहुचे। उन्होंने हर संभव मदद तथा निष्पक्ष जांच करनें का भरोसा दिलाया, तब जाकर करीब पांच घन्टे बाद ग्रामीण माने। बच्चे के शव को सलूम्बर के राजकीय सामान्य चिकित्यालय की मोर्चरी में रखवाया गया।
इनका कहना
मृतक का शव सलूम्बर लाकर मोर्चरी में रखवाया है। बुधवार सुबह पोस्टमार्टम होगा। परिजनों का आरोप था कि बच्चा सही सलामत स्कूल गया था। स्कूल वाले उसे मृत हालत में घर के पास छोडकर चले गए है। जबकि स्कूल वाले कह रहे है कि उन्होंने बच्चे को सही सलामत घर छोडा है। सुबह मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद ही कारणों का पता चल पाएगा।
शिव सिंह चौहान, थानाधिकारी झल्लारा
हम मौके पर गए थे। परिजनों को समझाइश कर शव को सलूम्बर मोर्चरी में रखवाया है। बुधवार सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाएंगे। परिजन जो भी रिर्पोट देंगे, उस आधार जांच करवाएगें और उचित कार्यवाही की जाएगी
गोपाल शर्मा नायब तहसीलदार झल्लारा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो