पद्मावती पर रोक लगाने केन्द्रीय गृहमंत्री से मिले चितौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, पहुंचाई मेवाड़ की जनता की मांग

पद्मावती पर रोक लगाने केन्द्रीय गृहमंत्री से मिले चितौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, पहुंचाई मेवाड़ की जनता की मांग

Umesh Menaria | Updated: 20 Nov 2017, 06:52:49 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

चित्तौड़गढ सांसद सी.पी.जोशी मिले गृहमंत्री राजनाथ सिंह और सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से, पदमावती पर लगाने की मांग

मेनार. चित्तौड़गढ सांसद सी.पी.जोशी ने सोमवार को दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मिलकर पद्मावती फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है। ग्‍ाौरतलब है कि देशभर में पद्मावती फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

 

READ MORE: Padmavati ही नहीं..भंसाली की फिल्मों का विवादों से है पुराना नाता ... इन फिल्मों पर भी हो चुकी है controversy

 

सांसद सीपी जोशी ने गृहमंत्री तथा सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री से भेंट कर बताया कि रानी पद्मिनी का मेवाड़ की धरा से सीधा संंबंध रहा है एवं वे यहां की जनता की आस्था का केन्द्र रही है। अपने व्यावसायिक लाभ के लिए कतिपय फिल्मकार एवं कलाकारों द्वारा ‘‘पद्मावती’’ में मेवाड़ की महारानी पद्मिनी के चरित्र को वास्तविकता तथ्यों से परे जाकर जन-भावनाओं के प्रतिकूल प्रदर्शित किया जा रहा हैं। जिससे सम्पूर्ण जन-मानस आहत है एवं इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाये जाने हेतु एक स्वर से मांग कर रहा है।

 

READ MORE : कभी बंदी नहीं बनाए गए थे रावल रत्नसिंह, जानिए रावल रत्नसिंह से जुड़ी कुछ ऐसी ही महत्वपूर्ण बातें..

 

इस फिल्म को लेकर मेवाड़ की जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है। सांसद जोशी ने इसकी गंभीरता से अवगत करवाते हुए सरकार को पत्र लिखकर तथा टेलीफोन पर बातचीत कर इस पर रोक लगाने की मांग की थी एवं लोकसभा में भी शून्यकाल के दौरान इस विषय को उठाया था। सांसद जोशी ने बताया कि उक्त विषय चित्तौड़गढ़ एवं मेवाड़ ही नहीं अपितु सम्पूर्ण भारतवर्ष के स्वाभिमान एवं सम्मान के साथ साथ नारी अस्मिता से जुड़़ा होकर अत्यन्त महत्वपूर्ण है। इस मामले को विशेष तौर से लेते हुए मेवाड़ राजघराने के सदस्यों, प्रबुद्धजनों एवं मेवाड़ के इतिहासकारों को उक्त फिल्म दिखाए जाने पश्चात् उनकी स्वीकृति पर ही इसे प्रदर्शित किया जाए, इसके विपरीत होने पर उक्त फिल्म पर रोक लगायी जाए।

cp joshi with rajyvardhan singh rathore
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned