मोदी के मंत्री बोले - कांग्रेसियों के दर्द पेट में हो रहा, बता सिर में रहे

नागरिक सुरक्षा अधिनियम कानून citizenship amendment bill को लेकर नागरिक संवाद में बोले केन्द्रीय राज्यमंत्री

By: Mukesh Hingar

Updated: 06 Jan 2020, 11:42 AM IST

उदयपुर. नागरिक सुरक्षा अधिनियम citizenship amendment bill के जनजागरण को लेकर उदयपुर आए केंद्रीय उद्योग राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि स्वयं कांग्रेस पार्टी ने जिन कानूनों को बनाया था उन्हीं कानूनों को विधिवत पालना करने के लिए यदि भाजपा नेतृत्व कानून बनाता है तो यही लोग उसी की धज्जियां उड़ा कर लोगों को भ्रमित कर है।
वे रविवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से पानेरियों की मादड़ी स्थित घूमर गार्डन में आयोजित नागरिक संवाद के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कुछ देश का वातावरण बिगाडऩे का प्रयास कर रहे हैं जबकि नेहरू लियाकत समझौता से लेकर मनमोहन सिंह सरकार ने इन बातों को स्वीकार कर शोषित पीडि़त नागरिकों को नागरिकता देने की बात कही थी। नरेंद्र मोदी सरकार ने भी वही किया जो गांधीजी ने कहा था। मेघवाल ने कहा कि केन्द्र द्वारा नागरिक सुरक्षा अधिनियम नागरिकता देने का कानून लाया गया है, ये किसी की नागरिकता छिनने का नहीं है, इससे किसी भी प्रकार से भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं की हालत यह है कि दर्द पेट में हो रहा है मगर बता सिर में रहे हैं। मेघवाल ने कहा कि नागरिक सुरक्षा अधिनियम के प्रति जो भ्रम जाल फैलाया है उसको खत्म करने के लिए पार्टी देश भर में एक लाख सभाएं करेगी, घर-घर जाकर संपर्क कर पत्रक को वितरण करेगी।
इससे पूर्व संवाद को सांसद अर्जुन लाल मीणा, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, देहात जिलाध्यक्ष भंवरसिंह पंवार, भाजपा नेता प्रमोद सामर आदि ने संबोधित किया। अभियान के समन्वयक लोकेश द्विवेदी, शहर जिला संयोजक डॉ. जिनेंद्र शास्त्री ने अभियान के तहत संपन्न विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर महापौर गोविंद टांक, उप महापौर पारस सिंघवी, पूर्व महापौर रजनी डांगी, पूर्व सभापति युधिष्ठिर कुमावत, गिर्वा प्रधान तख्तसिंह शक्तावत, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री डॉ अलका मूंदड़ा, भाजपा शहर जिला महामंत्री प्रेम सिंह शक्तावत, डॉ किरण जैन, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष गजेंद्र भंडारी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष किरण तातेड़ आदि उपस्थित थी। डॉ. शास्त्री ने बताया कि इस दौरान भाजपा के मण्डल अध्यक्षों का सम्मान किया गया। भाजपा सरदार पटेल मण्डल की ओर से घर-घर सम्पर्क अभियान के तहत मेघवाल ने मानबाग सेक्टर 13 में आम जन को सीएए के महत्वपूर्ण बिन्दु विषयक पत्रक बांटे।

Show More
Mukesh Hingar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned