scriptअतिरिक्त निदेशक ने किया मावली सीएचसी का औचक निरीक्षण.. | cloning of ATM Cards, Racket exposed by Udaipur Police | Patrika News
उदयपुर

अतिरिक्त निदेशक ने किया मावली सीएचसी का औचक निरीक्षण..

– सीएचसी की जानकारी

उदयपुरFeb 19, 2019 / 07:13 pm

Krishna

Medical Students

Medical Students

शुभम कड़ेला/मावली. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मावली का मंगलवार सुबह 1130 बजे अतिरिक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा राजस्थान, जयपुर ने औचक निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ. हामिद हुुसैन ने बताया कि चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. राजा चावला विभाग द्वारा चलाए जा रहे सघन निरीक्षण अभियान के तहत मावली सीएचसी पहुंचे। जहां अतिरिक्त निदेशक चावला एवं उदयपुर से दक्षता विशेषज्ञ डॉ. पीयूष ने मावली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान निदेशक ने सीएचसी के सम्पूर्ण कक्षों में जाकर निरीक्षण किया। निदेशक ने सीएचसी के प्रसव कक्ष, प्रसूता वार्ड, शिशु वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, मातृ शिशु स्वास्थ्य सेवाओं का अवलोकन किया। मौके पर निदेशक ने चिकित्सालय में सभी रेकॉर्ड का जायजा लिया। साथ ही प्रसव कक्ष में की जाने वाली सभी सेवाओं के बारे में जाना।
READ MORE : उदियापोल पर मृत मिले युवक की हत्या का खुला राज, जंगल में चिल्लाता रहा मृतक, हत्यारे भाग निकले

इस अवसर पर निदेशक ने प्रसूताओं से भी बातचीत कर सीएचसी की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। निदेशक ने स्त्री रोग विशेषज्ञ, स्टॉफ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भूमिका के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मौके पर अतिरिक्त निदेशक डॉ. चावला ने प्रसव कक्ष में प्रसूता की गोपनीयता बनाये रखने के निर्देश दिए। साथ ही प्रसव कक्ष में पुरूष सफाई कार्मिक का प्रवेश नहीं होने पर भी बल दिया। डॉ.चावला ने कहा कि प्रसूता के परिजनों को प्रसव कक्ष में प्रसूता के साथ प्रसव सखी के रूप में रखा जाए। औचक निरीक्षण के दौरान सीएचसी की सभी गतिविधियों का अतिरिक्त निदेशक ने जायजा लिया। जिसमें सभी गतिविधियां संतोषप्रद पायी गई। निरीक्षण के दौरान डॉ. चावला ने निशुल्क जांच योजना एवं निशुल्क दवा वितरण योजना के बारे में भी जानकारी प्रदान की। इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ.हामिद हुसैन, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.दीप्ति दाधीच, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एससी चारण, सर्जन आर.के.गोयल, नर्स स्टॉफ से अनिता त्रिवेदी सहित सीएचसी स्टॉफ मौके पर मौजूद था।

Home / Udaipur / अतिरिक्त निदेशक ने किया मावली सीएचसी का औचक निरीक्षण..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो