scriptसुबह-सुबह छा रहे बादल-कोहरेे से होगा फसलों को फायदा | Cloud and fog will benefit for crops, udaipur | Patrika News

सुबह-सुबह छा रहे बादल-कोहरेे से होगा फसलों को फायदा

locationउदयपुरPublished: Feb 24, 2020 04:11:30 pm

Submitted by:

madhulika singh

किसानों ने बताया कि इस समय भी कोहरा पडऩे से गेहूं, चना, जौ की फसल के लिए लाभदायक है।

Vegetables grown in agricultural farms including rabi crops also suffer damage due to rain

उपस्वास्थ्य केंद्र उपरवाह में मात्र एक नर्स के भरोसे चल रहा कार्य

घासा. गांव सहित आस-पास के क्षेत्र में गत दो-तीन दिनों से सर्दी का असर दिखने लगा है। रविवार सुबह को खेतों में कोहरा छाया रहा, इससे ठंड का असर भी बढ़ा। आसपास के नूरडा, रख्यावल, वीरधोलिया आदि कई गावों में कोहरे का असर देखा गया।
खेरोदा. कस्बे में रविवार को सुबह से ही तेज हवाओं का दौर जारी रहा। इससे मौसम में बदलाव देखने को मिला। लगातार तीन-चार दिनों से सुबह व शाम को तेज हवाओं का दौर जारी रहा, इससे लोग ऊंनी वस्त्र पहने नजर आए। दोपहर में क्षेत्र में तेज धूप रही।
मेनार. क्षेत्र में रविवार सुबह आबादी क्षेत्र से बाहर खेत खलिहान में घना कोहरा छाया रहा। हालांकि कोहरा साढ़े 7 से 8 बजे तक रहा। किसानों के अनुसार कोहरा फसलों के लिए फायदेमंद है। मेनार सहित उपखण्ड इलाके में तापमान 10 डिग्री से कम नहीं रहा। अभी हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हुआ है। इसके क्लियर होने के बाद तापमान में मामूली गिरावट आने से नमी का वातारण बना जिससे कोहरा छा गया। मेनार क्षेत्र में खुले इलाकों, खेतों में कोहरे के असर ज्यादा दिखाई दिया। किसानों ने बताया कि इस समय भी कोहरा पडऩे से गेहूं, चना, जौ की फसल के लिए लाभदायक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो