scriptबादलों ने आस बंधाई लेकिन खंड व हल्की बारिश में ही निकला दिन | Patrika News
उदयपुर

बादलों ने आस बंधाई लेकिन खंड व हल्की बारिश में ही निकला दिन

दो दिन बरसात के बाद बुधवार को भी उदयपुर में काले बादलों ने कई बार तेज बारिश की आस जगाई लेकिन खंड व हल्की बारिश और बूंदाबांदी में ही दिन बीत गया।

उदयपुरJul 11, 2024 / 01:28 am

surendra rao

उदयपुर में बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर में कही कही शहर में खंड बारिश हुई। रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। शाम को दुर्गा नर्सरी मार्ग पर गुजरते वाहन।

उदयपुर. दो दिन बरसात के बाद बुधवार को भी उदयपुर में काले बादलों ने कई बार तेज बारिश की आस जगाई लेकिन खंड व हल्की बारिश और बूंदाबांदी में ही दिन बीत गया। पूरे दिन गर्मी व उमस से लोगों को बेहाल होना पड़ा। मंगलवार को दोपहर में हुई बारिश के बाद से ही उमस बढ़ी हुई है। बुधवार को सुबह से आसमान में हल्के बादल छाए रहे। दोपहर करीब 3 बजे काले बादल छा गए जिससे तेज बारिश का अहसास हुआ लेकिन शहर के कुछ इलाकों में केवल हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी होकर रह गई। वहीं, शाम 6 बजे बाद फिर से काली घटाएं घिर आई लेकिन हल्की बारिश से केवल सड़कें गीली होकर रह गई। इधर, मौसम विभाग डबोक केंद्र के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री और न्यूनतम 26.2 डिग्री से. दर्ज किया गया।
अब 15 जुलाई तक मानसून गतिविधियों में आएगी कमी

मौसम केंद्र जयपुर की मानें तो उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है और मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटे में जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है। साथ ही 11 जुलाई से मानसू ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने से बारिश की गतिविधियाें में कमी होने की संभावना है। 11 से 15 जुलाई तक केवल छुटपुट स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

Hindi News/ Udaipur / बादलों ने आस बंधाई लेकिन खंड व हल्की बारिश में ही निकला दिन

ट्रेंडिंग वीडियो