वल्लभनगर में गहलोत बोले- जो धेर्य रखता है उसको कभी न कभी मौका मिलता ही है

वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव का रण

By: Mukesh Hingar

Updated: 09 Oct 2021, 12:17 AM IST

उदयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं विधायक सचिन पायलट हेलीकॉप्टर से मेवाड़ पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर वल्लभनगर में कृषि मंडी के सामने बनाए हेलीपेड पर उतरा जहां उनका स्वागत किया गया। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी थे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि जब स्व. गजेन्द्र सिंह शक्तावत अस्पताल में भर्ती थे तब मै बात करता तो यहीं कहते थे कि मेरे क्षेत्र में कॉलेज बन जाए और हमने उनका सपना साकार किया। आज वे हमारे बीच नहीं रहे लेकिन हमारी सोच है कि वल्लभनगर का विकास रुकना नहीं चाहिए। पूरे प्रदेश में सड़कें, बिजली, शिक्षा व चिकित्सा को लेकर सरकार ने बड़े काम किए है। कोरोना आ गया बीच में, हमे तो 13 महीने काम के मिले है। हमने कोई कमी नहीं रखी कोरोना महामारी के उन दिनों में। उन्होंने कहा कि प्रीति को जीताकर भेजे, सरकार के बचे ढाई साल में टेस्ट भी हो जाएगा। बंटी (गजेन्द्र सिंह शक्तावत) आज दुनिया में नहीं है, सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने उनकी पत्नी प्रीति शक्तावत पर विश्वास किया है, अगली बार भी आप कांग्रेस की सरकार राजस्थान में लाए।

गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा कि जो धेर्य रखता है उसको कभी न कभी मौका मिलता ही है। भाजपा के अंदर राजस्थान में छह मुख्यमंत्री के दावेदार है, बिना नाम लिए गुलाब कटारिया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि एक उदयपुर में भी है। बाद में प्रीति शक्तावत ने संबोधित किया।

प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस को वोट देना इसलिए भी जरूरी है कि केन्द्र में सोई हुई भाजपा की सरकार को जगाएगी। देश में महंगाई बढ़ी है। आज देश में महंगाई बढ़ रही है, ये केन्द्र सरकार अहंकार में सोई है। आपका एक—एक वोट महंगाई के खिलाफ होगा। यूपी के अंदर जो देख रहे है वह सबके सामने है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए रीट की परीक्षा कराई, जिसको देश ने सराहाया है, कुछ लोग भाजपा के रीट की परीक्षा दुबारा करने की बात कर रहे है, हमने कहा प्रमाण दीजिए। अभी 29 हजार की भर्ती और निकाली है, हमारी सरकार यह चाहती है कि नौजवान जो बेरोजगार है उसको नौकरी मिलनी चाहिए। बेरोजगारों को रोजगार देने का काम सरकार ने किया, कुछ लोग भ्रम फैला रहे है। हमारी सरकार टीएसपी व नोन टीएसपी का समाधान करेगी। तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले भी हम करेंगे, नीति बन चुकी है। स्व गजेन्द्र सिंह शक्तावत को सच्ची पुष्पांजलि देने के लिए हमे यह सीट जीताकर देनी होगी।

सचिन पायलट ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को कुचलने का काम हो रहा है, आरोपी खुले आम घूम रहे है और जो आंसु पोछना चाहते है उनको जेल में बंद कर दो। उप चुनाव में लगातार हम जीतते आए है, ये चुनाव बड़ा महत्वपूर्ण है, सब लोग कांग्रेस के पंजे के निशान पर बंटी बन्ना गजेन्द्र सिंह शक्तावत से भी ज्यादा वोटों से प्रीति शक्तावत को जिताएं।

ashok_gehlo0000.jpg

इन नेताओं के आने से पहले यहां कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने संबोधित किया। मंच पर प्रभारी परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा गिरिजा व्यास, कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत, देहात निवर्तमान जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला, यूथ प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा, प्रभारी पुष्कर डांगी, कांग्रेस नेता विवेक कटारा सहित मेवाड़ के नेता मौजूद थे।

Show More
Mukesh Hingar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned