scriptcm gehlot made these big announcements in the assembly udaipur city | सुखाड़िया सर्कल तक एलिवेटेड रोड तो देहलीगेट चौराहा पर फ्लाइओवर बनेगा | Patrika News

सुखाड़िया सर्कल तक एलिवेटेड रोड तो देहलीगेट चौराहा पर फ्लाइओवर बनेगा

लेकसिटी में नई योजनाएं

उदयपुर

Updated: March 27, 2022 01:40:35 pm

मुकेश हिंगड़

विधानसभा में पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा के बाद कई घोषणाएं में उदयपुर शहर के सुखाडिय़ा सर्कल तक एलिवेटेड रोड तो देहलीगेट चौराहा पर फ्लाइओवर बनेगा। इसको लेकर यूआइटी ने अपने बजट में भी प्रावधान कर दिया है। अब ये काम शुरू होंगे।
udaipur_Elevated_Road_file Pic.
udaipur_Elevated_Road_file Pic.
सीएम ने उदयपुर शहर के पूला से सुखाडिय़ा सर्कल तक एलिवेटेड रोड तथा देहलीगेट चौराहा पर फ्लाइओवर बनाने की घोषणा की। देहलीगेट प्रोजेक्ट पर लम्बे से चर्चा चल रही थी। पूर्व में इसको बनाने को लेकर नगर निगम में भी कवायद् शुरू हुई थी, अब यह कार्य यूआइटी करेगी। देहलीगेट फ्लाइओवर से देहलीगेट चौराहा पर जाम से निजात दिलाई जाएगी ताकि सीधे सूरजपोल व कोर्ट चौराहा से आने वाले वाले वाहन सीधे ही आगे निकल जाएंगे। इसमें एक मार्ग टाउनहॉल से कोर्ट चौराहा तो दूसरा अश्विनी बाजार की तरफ उतरेगा। शक्तिनगर में जाने वाले रास्ते को लेकर कट बंद होने से घूमकर आने की समस्या का भी समाधान इसमें निकाला जाएगा। फतहपुरा चौराहा, पूलां पुलिया के पास नवरत्न कॉम्पलेक्स, श्रीनाथ नगर, मॉडन कॉम्पलेक्स तक से बाहर मुख्य सडक़ पर आने-जाने वाले वाहनों से आए दिन जाम लगने की समस्या से मुक्ति दिलाने को लेकर सीधे पूलां से फतहपुरा होकर सुखाडिय़ा सर्कल तक एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी।

उदयपुर जिले के लिए सीएम ने की ये घोषणाएं
- उदयपुर के पूलां चौराहा से फतहपुरा चौराहा होते हुए सुखाडिय़ा सर्कल तक एलिवेटेड रोड का निर्माण यूआइटी से किया जाएगा, इस पर 120 करोड़ रुपए खर्च होंगे।
- उदयपुर के देहलीगेट चौराहा के फ्लाइओवर का निर्माण किया जाएगा, इस पर 30 करोड़ खर्च किए जाएंगे।
- मदन मोहन मालवीय राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में 6 स्नात्तक (यूजी) विभागों को स्नातकोत्तर (पीजी) विभागों में क्रमोन्नत करते हुए 50 बेड क्षमता की वृद्धि की जाएगी।
- उदयपुर के मेडिकल कॉलेज में एंजियोप्लास्टी की सुविधा बेहतर करने की दृष्टि से कैथ लैब स्थापित की जाएगी।
- चावंड प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक केन्द्र में क्रमोन्नत किया जाएगा।
- खेरवाड़ा के ढीकवास व लसाडिय़ा के अग्गड़ में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोला जाएगा।
- वल्लभनगर विधानसभा के कुराबड़ में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की।
- सलूंबर कॉलेज को पीजी में क्रमोन्नत किया जाएगा।
- सलूंबर के सराड़ा में आइटीआइ केन्द्र खोला जाएगा।
- प्रत्येक जिला स्टेडियम में ओपन जिम स्थापित किए जाएंगे।
- धरियावद- सलूंबर-बेडावल एमडीआर सडक़ पर 14 करोड़ की घोषणा
- खेरवाड़ा विस में राज्य राजमार्ग-48 राणी छाणी 2 लेन सडक़ निर्माण पर 41.14 करोड़ रुपए
- झाड़ोल के बाघपुरा पुलिस चौकी को पुलिस थाने में क्रमोन्नत किया।
- वल्लभनगर के पाणुंद में पुलिस चौकी खोली जाएगी।
- सलूंबर में जिला परिवहन कार्यालय खोला जाएगा।
- खेरवाड़ा विस के नयागांव में उपखंड कार्यालय खोला जाएगा।
- राजकीय वेटरनरी कॉलेजों में एम्ब्रियो ट्रांसप्लांट टेक्नोलॉजी प्रयोगशालाएं स्थापित करते हुए संभागीय मुख्यालयों के पशु चिकित्सालयों में एम्ब्रियो ट्रांसप्लांट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.