scriptसरकार ने 25 कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण, सलूम्बर को जिला बनाने की मांग नकारी, कार्यक्रम में बैठे-बैठे थक गए लोग | cm in salumber | Patrika News

सरकार ने 25 कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण, सलूम्बर को जिला बनाने की मांग नकारी, कार्यक्रम में बैठे-बैठे थक गए लोग

locationउदयपुरPublished: Jan 08, 2018 07:21:16 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– विभिन्न कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए रविवार को सलूम्बर में हुए कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों की बरसों से लम्बित मुराद फिर अधूरी रह गई।

cm in salumber
सलूंबर/उदयपुर . विभिन्न कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए रविवार को सलूम्बर में हुए कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों की बरसों से लम्बित मुराद फिर अधूरी रह गई। जैसे ही लोगों ने सलूम्बर को जिला बनाने की मांग मुखर की तो सरकार ने साफ तौर पर न केवल इसे नकार दिया, बल्कि लताड़ भी पिला दी।
READ MORE : बार अध्यक्ष की बेटी के अपहरण के प्रयास का मामला…महिला अधिवक्ता व सहयोगी रिमांड पर

आयोजन में जब मंच से एक के बाद एक वादों की चर्चा हो रही थी, तभी पांडाल में मौजूद कई युवाओं ने सलूम्बर को जिला बनाओ, जिला बनाओ…की नारेबाजी की। इस मांग पर उन्हें झिडक़ी खानी पड़ी, यह भी सुनना पड़ा कि अब लगता है यहां कोई काम नहीं रहा, हमें यहां काम रोकना पड़ेगा। अब आपको सोचने को कुछ नहीं है, इसलिए आप सभी एेसी मांग पर उतर आए हो।
ये भी हुए शिलान्यास व लोकार्पण
लम्बी उपेक्षा के बाद चुनावी वर्ष के मद्देनजर मतदाताओं को लुभाने के लिए 43.८४ करोड़ रुपए की लागत से निर्मित देवेन्द्र एनीकट एवं जल अपवर्तन सुरंग परियोजना, 20 करोड़ रुपए की लागत से कीर की चौकी-सलूम्बर मार्ग पर 19 किमी सडक़ के सुदृढ़ीकरण कार्य, 1.३० करोड़ रुपए की लागत से गोमती नदी पर खरका-लोदा पुल, 1.३० करोड़ रुपए की लागत से बरोड़ा व बड़ावली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण, 6.७९ करोड़ रुपए की लागत से सराड़ा व बरोड़ा विवेकानंद मॉडल स्कूल सहित कई अन्य पुलिया निर्माण एवं भवन निर्माण कार्य के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए गए।
लोगों के साथ पुलिस ने की धक्का मुक्की
कार्यक्रम में आए कई लोगों के साथ पुलिसकर्मियों ने धक्का मुक्की की। कई लोग अपनी मांगों को लेकर पहुंचे थे, तो कुछ अपनी पीड़ा लेकर। उनका कहना था कि सरकारी कार्यक्रमों में आने का क्या मतलब जब हमारी सुनने वाला कोई नहीं हो।
इन्हें नहीं मिली साइकिल
कार्यक्रम में धारोत पंचायत के सचिव के साथ ट्राई साइकिल लेने को पहुंचे दिव्यांगों को साइकिल नहीं मिली। केसा पुत्र अमरा ने बताया कि वह पहले भी साइकिल लेने पैसा खर्च कर एेसे कार्यक्रम में आ चुके हैं, लेकिन उन्हें साइकिल नहीं मिली। छगन पुत्र गोता और पप्पू पुत्र भीमसिंह ने बताया कि हमें पहले साइकिल देने के लिए कहा था, लेकिन अब मना कर रहे हैं। दूसरी ओर, कार्यक्रम में आए जिन दिव्यांगों को ट्राई साइकिल व अन्य उपकरण बांटे गए, उन्हें सुबह दस बजे ही बुलाकर बिठा दिया था।
घंटों बैठे रहे लोग
सलूम्बर क्षेत्र में ३६२ करोड़ रुपए से अधिक की लागत के २५ कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में सुबह ही पहुंच गए लोग बैठे-बैठे थक गए। अतिथि शाम चार बजे के बाद पांडाल में पहुंचे। भाजपा के कार्यकर्ताओं और अधिकारियों ने लोगों को पांडाल में सुबह दस बजे पहले से ही प्रवेश देना शुरू कर दिया था।
दूसरी ओर, जिला प्रभारी मंत्री धनसिंह रावत और पीएचईडी राज्य मंत्री सुशील कटारा व क्षेत्र के सभी विधायक करीब एक बजे मंच पर पहुंच गए थे। समारोह में 240 करोड़ रुपए की लागत से प्रस्तावित सलूम्बर-उदयपुर मेगा हाइवे तथा 4.४३ करोड़ रुपए की लागत से स्थापित होने वाले 33 व 11 केवी जीएसएस तथा लाइनों के सुधार के कार्य का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने विकास कार्यों पर चर्चा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो