script

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उदयपुर में अचानक हुई तबियत खराब, डॉक्टर ने कहा इस वजह से बिगड़ी तबियत

locationउदयपुरPublished: Jun 25, 2018 12:53:50 pm

Submitted by:

Jyoti Jain

– सीएम राजे का सांवरियाजी जाने से पहले ही चिकित्सकों को बुलाया होटल
 

cm raje

Vasundhara Govt

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सोमवार सुबह उदयपुर में एकाएक तबियत खराब हो गई। मुख्यमंत्री के उदयपुर से हेलीकॉफ्टर के जरिए चित्तौडग़ढ़ जिले के सांवरियाजी जाने का कार्यक्रम था लेकिन तबियत बिगडऩे से वे तय समय पर नहीं निकल सकी। सीएम होटल में आराम कर रही है।

रविवार रात को भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी के भतीजे की शादी में शरीक होने आई मुख्यमंत्री राजे का होटल उदयविलास से सुबह दस बजे बड़ी स्थित आरके हेलीपेड पर जाने का कार्यक्रम था, वहां सुरक्षा की दृष्टि से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। इससे पहले मुख्यमंत्री की तबियत बिगड़ गई। तुरंत डॉक्टरों की टीम ने होटल में सीएम के स्वास्थ्य की जांच की, प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि ब्लड प्रेशर की शिकायत थी।
जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डा. डी.पी. सिंह को भी होटल बुला दिया था। सीएम का कुछ समय बाद उदयपुर से सांवरियाजी हेलीकॉफ्टर से जाने का कार्यक्रम है। इससे पूर्व उदयपुर में सीएम का एमबी चिकित्सालय में भर्ती घाटोल विधायक नवनीत लाल निमामा के स्वास्थ्य की जानकारी लेने भी जाने का कार्यक्रम था। मुख्यमंत्री का सांवलियाजी मंदिर में स्वर्ण कलश एवं ध्वजादण्ड स्थापना के समारोह में भाग लेने का पूर्व निर्धारितम कार्यक्रम बना हुआ है।
READ MORE: गमलों में लगे पौधे, देखरेख शुरू

उदयपुर. एक्शन उदयपुर के तहत शहर के प्रमुख मार्गों और चौराहों पर लगाए गए पौधों की सार-संभाल पुन: शुरू की गई। उचित देखभाल नहीं होने से कई जगह पौधे सूख गए थे।चार वर्ष पूर्व शहर के प्रमुख मार्गों और चौराहों पर एक्शन उदयपुर के तहत गमले और विविध पौधे लगाए गए थे। ये पौधे देखरेख के अभाव में सूख गए। ऐसे में राजस्थान पत्रिका ने 23 जून के अंक में ‘सूख गए एक्शन उदयपुर में लगे पौधे’ शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और सूखे पौधों को गमलों से हटाने के साथ ही नए पौधे लगाए और बचे हुए पौधों की सार संभाल शुरू की। उल्लेखनीय है कि इस संबंध में कांग्रेस कमेटी पर्यावरण प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने कलक्टर को ज्ञापन भी दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो