scriptसुबह से दोपहर तक छाया कोहरा | Cold wave freed the dust | Patrika News

सुबह से दोपहर तक छाया कोहरा

locationउदयपुरPublished: Jan 17, 2022 02:52:08 am

Submitted by:

surendra rao

शीतलहर ने छुड़ाई धूजणी

Cold wave freed the dust

सुबह से दोपहर तक छाया कोहरा

उदयपुर. पहाड़ों में बर्फबारी होने के कारण शीतलहर चलने से उदयपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी
खेरोदा कस्बे में सुबह से दोपहर तक घना कोहरा छाया रहा। सुबह से लेकर दोपहर तक कोहरे के आगोश में समाए खेरोदा बस स्टैंड पर गुजरने वाले वाहन चालकों को वाहनों की हेडलाइट जलाकर सफर करना पड़ा। शीतलहर व कोहरे के कारण कस्बे में अचानक सर्दी बढऩे से आमजन सर्दी से कांपने लगे। ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों में अलाव जलाकर सर्दी से बचाव किया। खेरोदा कस्बे में दोपहर बाद फिर से धूप निकलने के बाद लोगों ने घरों की छतों पर जाकर सर्दी से राहत पाई। सर्दी का प्रकोप तेज होने के कारण कई लोग गर्म कपड़ों व रजाई में अपने घरों में ही दुबक कर बैठे रहे।
नयागांव. कस्बे में इन दिनों लगातार सर्दी का कहर जारी है। वहीं कई जगह खेतों में कोहरा छाया रहा। लोग सर्दी से बचने के लिए अलग-अलग जतन करते हुए नजर आ रहे हैं। कस्बे में रविवार को वीकेंड कफ्र्यू से लोग घरों में दुबके रहे। वही सर्दी के प्रकोप के चलते बुजुर्ग के साथ बच्चे भी अलाव का सहारा लेते नजर आए।
भटेवर. वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के भटेवर सहित आसपास के विभिन्न गांवों में कोरोना महामारी के प्रकोप के साथ-साथ शीतलहर चलने से ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है। भटेवर क्षेत्र में रविवार को सुबह से लेकर दोपहर तक आसमान में कोहरा छाया रहा। हालांकि कोहरा छंटने के बाद दोपहर में निकली धूप भी लोगों के लिए बेअसर साबित हुई। सर्दी का प्रकोप तेज होने से घरों में लोगों ने अलाव जलाकर एवं गर्म कपड़े पहन कर सर्दी से बचने के जतन किए। किसानों को खेतों में सिंचाई के दौरान ठंडे पानी में रहकर कांपते हुए फसलो की सिंचाई करनी पड़ रही है।
धरियावद. कस्बे में लगातार चौथे दिन रविवार को शीतलहर एवं सर्दहवाओं का असर देखा गया। सर्द हवाओं के चलते वातावरण में गलन महसूस की गई। वीकेंड लॉकडाउन के चलते कस्बेवासी सुबह शाम घरों के बाहर अलाव का ताप करते देखे गए। आलोकऋतू वैधशाला अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 22.5 एवं न्यूनतम 7.5 डिग्री दर्ज किया गया।
लूणदा. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में रविवार को सर्दी के तीखे तेवर देखने को मिले। तापमान अचानक नीचे गिरने से तेज धुजणी छूटने लग गई । वही 10 बजे तक कोहरा छाया रहा । खेतों पर फसलें में पानी की बूंदे जम गई। एवं मौसम में ठंडक बनी रही लेकिन दोपहर में 12 बजे बाद धूप निकल आई।
सिन्दु. कोहरे व ठंड का असर जनजीवन प्रभावित कर रहा है। रविवार सुबह ११ बजे तक कोहरा छाया रहा। वाहन चालकों को हेडलाइट जलानी पड़ी। ग्रामीणों ने बताया कि ज्यादा सर्दी से गेहूं की फ सलों को फायदा मिलेगा।
कानोड़. भीण्डर व कानोड़ क्षेत्र में लगातार ठण्ड का कहर जारी है । रविवार को प्रात: तेज ठण्ड व घने कोहरे के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया । कोहरे के कारण वाहन चालकों को हेड लाइट जलाकर वाहन का संचालन करना पड़ा वहीं दिन भर धूप छाव का खेल चलता रहा जिससे लोगों को ठण्ड ने ऊनी वस्त्रों में रहने को मजबूर कर दिया । दिन में लोगों ने अलाव का सहारा लेकर ठण्ड से निजात पाने का प्रयास किया।
लूणदा. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्रों में रविवार को सर्दी के तीखे तेवर देखने को मिले। तापमान अचानक नीचे गिरने से तेज धुजणी छूटने लग गई । वही 10 बजे तक कोहरा छाया रहा । खेतों पर फसलें में पानी की बूंदे जम गई। एवं मौसम में ठंडक बनी रही लेकिन दोपहर में 12 बजे बाद धूप निकल आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो