मेडम! विद्युत निगम पैसे लिए बिना नहीं करता काम

मेडम! विद्युत निगम पैसे लिए बिना नहीं करता काम
मेडम! विद्युत निगम पैसे लिए बिना नहीं करता काम

Surendra Singh Rao | Updated: 14 Sep 2019, 02:25:13 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

|(Villagers complained)

एईएन को चौपाल से उठाकर मौके पर भेज हैंडपंप दुरुस्त कराया
कलक्टर की रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने की शिकायत

उदयपुर. फलासिया . कलक्टर ने मादड़ी ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल में जन सुनवाई की। इस दौरान सभी विभागों के जिला व ब्लॉक अधिकारी मौजूद थे। सबसे पहले ग्रामीणों ने मादड़ी में हैण्डपम्प खराब होने का मामला उठाया। कलक्टर ने पीएचईडी के सहायक अभियंता को चौपाल से तुरंत मौके पर भेज हैण्डपम्प ठीक करवाया। ग्रामीणों ने लरम्बाफला से मादड़ी 6 किलोमीटर सरादित से रणजीतपुरा 2 किलोमीटर सड़क निर्माण की मांग की। पीडब्लूडी के अधिकारियों को मौका देख वहां की जनसंख्या के आधार पर सड़क का एस्टीमेट बनाने के हाथों हाथ निर्देश दिए। ग्रामीणों ने झोलाछाप की ओर से अवैध क्लिनिक संचालन की शिकायत भी की।

विद्युत निगम को लगाई लताड़
सबसे ज्यादा शिकायत विद्युत निगम की आई। खाटी कमदी, परगियापाड़ा के बालवी बडोलिया के सुंदर पुत्र भेरूलाल खंडेरा ने कलक्टर से शिकायत की कि विद्युत निगम का ठेकेदार पोल हमसे खड़ा करवाता है, लाइन हमसे खिंचवाता है, खड्डे हमसे करवाता है और 500 रुपए कनेक्शन के नाम पर और मांगता है। इसकी शिकायत हमने निगम के अधिकारियों से भी की पर कुछ नहींं हुआ। इस पर कलक्टर भड़क गई। विद्युत निगम के अधिकारियों से ठेकेदार के बारे में पूछा तो वो नाम के लिए कागज टटोलते रहे। इस पर कलक्टर ने निगम के सभी अधिकारियों को सभी के कनेक्शन नहीं हो तब तक यही रहने के निर्देश दिए। साथ ही पैसे मांगने वाले की उनसे (कलक्टर) व अधिशासी अभियंता के मोबाइल पर शिकायत करने को कहा।

रात्रि चौपाल में भी बंद हो गई बिजली
रात्रि चौपाल के दौरान कुछ क्षण के लिए बिजली बंद हो गई। रात्रि चौपाल में फलासिया प्रधान सदन देवी, झाड़ोल एसडीएम पर्वतसिंह, तहसीलदार हुकम कुंवर आदि मौजूद थे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned