scriptइन हौसलों के बाजीगरों को आप भी हेट्स ऑफ करेंगे..जब इनका हुनर देखेंगे | Competitions On World Disabled Day Udaipur | Patrika News

इन हौसलों के बाजीगरों को आप भी हेट्स ऑफ करेंगे..जब इनका हुनर देखेंगे

locationउदयपुरPublished: Dec 04, 2017 07:25:06 pm

Submitted by:

rajdeep sharma

विश्व दिव्यांग दिवस के विशेष अवसर पर पर प्रतियोगिताएं

divyang day
उदयपुर . मौका मिले तो ऐसे नौनिहालों ने मंच पर हुनर के जलवे बिखेरे जो पहले न कभी किसी प्रतियोगिता का हिस्सा बने और न उन्होंने कहीं ट्रेनिंग ली। इनमें कुछ ऐसे बच्चे भी थे जिन पर कुदरत भले ही मेहरबान न रही हों, लेकिन अपार ऊर्जा और जिजीविषा उन्हें औरों से अलग श्रेणी में खड़ा करती है। ऐसी तमाम बाल प्रतिभाओं ने अपना हुनर जब प्रदर्शित किया तो हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह गया।

मौका था विश्व दिव्यांग दिवस के विशेष अवसर पर राजस्थान पत्रिका, रोटरी क्लब पन्ना एवं गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को सापेटिया स्थित सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल में हुई विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं का। जिसमें प्रयास संस्थान से आए दिव्यांग बच्चों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ- बेटी बढ़ाओ विषय पर कल्पना चित्रण कर रंग भरे। वहीं, 1 से 4 वर्ष तक के बच्चों के लिए स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता के अलावा 4 से 8 वर्ष तक के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ।

उमंग भरे चार घंटे
विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए सर्दी में सुबह जल्दी सज-संवर कर निकले नन्हें-मुन्नों ने सभी प्रतियोगिताओं के पूरे होने तक पूरे धैर्य और उत्साह बनाए रखते कार्यक्रम को सफल बनाया। इससे पूर्व एक नन्हीं बालिका उक्ता शर्मा ने हारमोनियम पर ईश वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया।
READ MORE: उम्मीदों वाले उम्मेदसिंह का हौसला…बंजर जमीन पर दो साल पहले रोपे अनार के पौधे, अब मिला फल


ये थे निर्णायक
श्रद्धा गट्टानी, डॉ.श्रद्धा मुर्डिया, संध्या भट्ट, रीना राठौड़ व प्रीति अग्रवाल।

यह बने साक्षी
सीडलिंग स्कूल के हरदीप-मोनिता बक्शी, प्रयास संस्थान के राजा भंडारी, रोटरी पन्ना अध्यक्ष राकेश सेन, जीएसआर मधु सरीन, भानूप्रताप, तारिका सिंह, कमल गौड़, प्रवीण जोशी, राजेश शर्मा, गीतांजली मेडिकल कॉलेज से डॉ. देवेन्द्र सरीन, डॉ. राजीव, डॉ. अनुभूति, डॉ. रजत, डॉ. सिद्धान्त व डॉ. तरुण मौजूद थे।

इन्होंने पाए पुरस्कार
दिव्यांग पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम हुसैन, द्वितीय डैजी और तृतीय दिनेश रहे। इसी तरह, एक से चार वर्ष तक के बच्चों की अलग-अलग कैटेगरी में बेस्ट फोटोजनिक में प्रथम अनन्या पंचोली, द्वितीय ईशानी, तृतीय मान्या रहे। हैल्दी बेबी कॉम्पिटीशन का पहला पुरस्कार अलंकृता ने जीता। अनन्या सोलंकी और कृतिका क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं। इस कैटेगरी में फरहीन और निशीता ने सांत्वना पुरस्कार जीते। बेस्ट ड्रेस में विहान, अभिनव और भव्या क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। बेस्ट स्माइल कॉम्पिटीशन में पहले स्थान के लिए मिष्टी लखानी ने बाजी मारी। पविका दूसरे और मुफद्दल तीसरे स्थान पर रहे। फैंसी ड्रेस में चार से आठ वर्ष तक कैटेगरी में माधवी ने पहला स्थान पाया। भव्या दूसरे और कृतिका तीसरे स्थान पर रहीं। इस प्रतियोगिता में उक्ता, मीतांश, सात्विक, भूपेन्द्र, महिमा और दिशिका को स्पेशल प्राइज मिले। इनके अलावा इस बार मोस्ट अवेयर मदर्स का खिताब दीपम बहल और तनु भट्ट को मिला। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
divyang day
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो