scriptकुलपति ने कहा-जल्द ही होगा नवनियुक्त शिक्षकों का कन्फर्मेशन | Confirmation of newly appointed teachers will happen soon | Patrika News

कुलपति ने कहा-जल्द ही होगा नवनियुक्त शिक्षकों का कन्फर्मेशन

locationउदयपुरPublished: Aug 08, 2020 11:25:27 am

Submitted by:

jitendra paliwal

सुविवि : सभी विभागाध्यक्षों की ली बैठक

कुलपति ने कहा-जल्द ही होगा नवनियुक्त शिक्षकों का कन्फर्मेशन

कुलपति ने कहा-जल्द ही होगा नवनियुक्त शिक्षकों का कन्फर्मेशन

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि 2018 में नियुक्त सभी शिक्षकों के कन्फर्मेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
अध्यक्षों ने अपने विभाग की गतिविधियों, शोध कार्यों एवं अन्य उपलब्धियां बताईं व समस्याओं और मांगों का जिक्र भी किया, जिनके निराकरण का कुलपति ने आश्वासन दिया। प्रो. सिंह ने सभी विभाग प्रमुखों को गुणवत्तापूर्ण शोध कार्यों को बढ़ाया देने एवं शैक्षिक गुणवत्ता में नवाचार की बात कही। उन्होंने आश्वासन दिया कि नवनियुक्त शिक्षकों के कंफर्मेशन का लंबित कार्य जल्द पूरा कर दिया जाएगा। इसके लिए एक फॉर्मेट तैयार किया है, जिसे नवनियुक्त शिक्षकों को भरना है। इसमें उनके दो साल के कामकाज का ब्योरा होगा।
विद्यापीठ : कुलपति ने विभागाध्यक्षों की ली बैठक, ऑनलाइन प्रक्रिया पर जोर
उदयपुर. जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय) के प्रतापनगर स्थित प्रशासनिक भवन में शुक्रवार को विभिन्न संघटक विभागाध्यक्षों की बैठक में कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत ने कहा कि महामारी के मद्देनजर महाविद्यालयों की प्रक्रियाओं को ऑनलाइन करें। अपने-अपने विभागों के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित भी करें। प्रो. सारंगदेवोत ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच हमें जीना होगा और उसी के अनुरूप कार्यप्रणाली में परिवर्तन करना होगा। प्रवेश सम्बंधी सभी प्रक्रियाओं को ऑनलाइन करें। इस दौरान डिप्टी रजिस्ट्रार रियाज हुसैन, प्रो. सुमन पामेचा, प्रो. शशि चितौड़ा, प्रो. एस.के. मिश्रा, प्रो. सरोज गर्ग, प्रो. मंजू मांडोत व अन्य ने विचार व्यक्त किए।
ऑनलाइन परीक्षा और 50 प्रतिशत फीस लेने का विरोध
उदयपुर. विज्ञान महाविद्यालय अध्यक्ष चिराग चौधरी, कला महाविद्यालय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह देवड़ा एवं पूर्व अध्यक्ष भाग्योदय सोनी एवं वाणिज्य महाविद्यालय अध्यक्ष शैलेश कटारिया के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने शुक्रवार को मोहनलाल सुखाडिय़ा विवि के कुलपति को ज्ञापन दिया। इसमें अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन नहीं कराने, पिछले परिणाम के आधार पर 10 प्रतिशत अंकों की बढ़ोतरी कर रिजल्ट घोषित करने की मांग की। साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा 50 प्रतिशत परीक्षा शुल्क लेने का सीओडी की मीटिंग में हुए निर्णय का विरोध करते हुए कहा कि परीक्षा शुल्क को न लेकर परिणाम घोषित करें, क्योंकि बिना परीक्षा के परीक्षा शुल्क लेना छात्रों के साथ अन्याय होगा। बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन को कई बार फीस कम करने के के लिए भी ज्ञापन दिए, लेकिन लगातार मांगों की अनदेखी करने पर छात्रशक्ति उग्र आंदोलन करेगी। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष चिराग चौधरी, भूपेंद्र सिंह देवड़ा, शैलेश कटारिया, भाग्योदय सोनी एवं देवेंद्र सिंह राठौड़, देव सोनी, उपाध्यक्ष अरविंद राजावत व अन्य छात्र उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो