scriptCongress Chintan Shivir 2022 : सोनिया गांधी ने कहा, अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं हैं, पार्टी को उसी भूमिका में लाएंगे जो सदैव निभाई है | Congress Chintan Shivir 2022, Nav Sankalp Shivir In Udaipur | Patrika News

Congress Chintan Shivir 2022 : सोनिया गांधी ने कहा, अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं हैं, पार्टी को उसी भूमिका में लाएंगे जो सदैव निभाई है

locationउदयपुरPublished: May 13, 2022 03:15:18 pm

Submitted by:

madhulika singh

Congress Chintan Shivir 2022 सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी ने बहुत कुछ दिया है, अब समय है उस कर्ज को उतारने का। आप यहां खुलकर विचार रखें लेकिन बाहर एक ही संदेश जाना चाहिए, संगठन की मजबूती, एकता और दृृढ़निश्‍चय का ।

sonia_gandhi_3.jpg
Congress Chintan Shivir 2022 अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के Nav Sankalp Shivir को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपनी निजी आकांक्षाओं को अपने संगठन के अधीन रखना होगा। पार्टी ने बहुत कुछ दिया है, अब समय है उस कर्ज को उतारने का। आप यहां खुलकर विचार रखें लेकिन बाहर एक ही संदेश जाना चाहिए, संगठन की मजबूती, एकता और दृृृृृृढ़निश्‍चय का । लोगों की हमसे जो उम्‍मीदें हैं, उससे हम अनजान नहीं हैं। हम देशी की राजनीति में पार्टी को फ‍िर से उसी भूमिका में लाएंगे जिसे पार्टी ने सदैव निभाई है। हमे सुधारो से लेकर रणनीति में बदलाव की जरूरत है। असाधारण परिस्थितियों का मुकाबला असाधारण तरीके से ही किया जा सकता है। इसके लिए सामूहिक प्रयास करना होगा।
उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज महात्मा गांधी के हत्यारों का महिमा मंडन किया जा रहा है। भाजपा और आरएसएस की नीतियों कारण देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उस पर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है। ये देश के मुद्दों पर चिंतन और पार्टी के सामने समस्याओं पर आत्मचिंतन दोनों ही है। ऐसा माहौल पैदा किया गया है कि लोग लगातार डर और असुरक्षा के भाव में रहें।
अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। अल्पसंख्यक हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और हमारे देश के समान नागरिक हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हाल में मिली नाकामयाबियों से हम बेखबर नहीं है। हम उनसे पार पाने की कोशिश करेंगे। लोगों की हमसे जो उम्मीदें हैं उनसे हम बेखबर नहीं हैं। हम यहां पूरी विनम्रता के साथ आत्म निरीक्षण तो कर रही रहे हैं, हमें उम्मीद है कि जब हम यहां से निकलेंगे तो एक नई ऊर्जा के साथ प्रेरित होकर निकलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो