VIDEO : फैंसी कपड़े पहनकर घूमने वाले बताएं उन्होंने देश को क्या दिया : रघुवीर मीणा

कांग्रेस ने 23 सार्वजनिक उपक्रम बनाए, मोदी उनको बेचते जा रहे

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 25 Aug 2020, 11:42 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. देश को गांधी परिवार ने जो दिया है आज केन्द्र की मोदी सरकार खत्म करने जा रही है। हमारे घर पर सवाल उठाने की जरूरत किसी बाहर वालों को नहीं है। हमारे घर में हम सब मिलकर सर्वसम्मति से तय करते है। देश में फैंसी कपड़े पहनकर घूमने वाले एक बार यह तो बताए उन्होंने देश को दिया क्या अब तक, बताएंगे कैसे क्योंकि वे तो देश में जो कुछ कांग्रेस ने दिया उसे बेचने में लगे है।
यह बात कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए सदस्य उदयपुर के पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने पत्रिका से बातचीत में कही। मीणा ने कहा कि देश में नेहरू से लेकर कांग्रेस ने 23 सार्वजनिक उपक्रम खड़े किए जबकि मोदी सरकार ने एक भी नहीं बनाया, वे तो बेचते जा रहे है, देश को विनाश की तरफ ले जा रहे है, मोदी सरकार निजीकरण को बढ़ावा दे रही है ऐसे में गोली-बिस्किट बेचने वाले बर्बाद हो रहे है।

हमारा अध्यक्ष हम तय करेंगे भाजपा नहीं
कांग्रेस नेताओं के पत्र लिखने के पीछे भाजपा का इशारा होने की बात आने के सवाल पर मीणा बोले कि हमारी पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा यह भाजपा थोड़ी ही तय करेगी, हम तय करेंगे, मिलकर तय करेंगे।

पत्र का गलत अर्थ निकाल रहे

पत्र लिखकर ये विरोध की बात के सवाल पर मीणा बोले कि ऐसी कोई बात नहीं है। जिन्होंने पत्र लिखा उनमें से कई बैठक में थे उन्होंने स्पष्टकीरण दिया कि पत्र का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। गुलाम नमी आजाद तो बोले थे कि इस परिवार से इन्दिरा गांधी के समय से जुड़ा हुआ हूं। हमारा लिखने का उद्देश्य अलग था और अर्थ अलग निकाला जा रहा है। फिर भी सीडब्ल्यूसी ऐसा महसूस करती है कि यह ठीक नहीं है तो हमारा जो अपराध बन रहा है उसे भुगतने को तैयार है।

रघुवीर ने तब खेरवाड़ा आए राजीव-सोनिया की याद दिलाई

रघुवीर मीणा का जब बोलने का नंबर आया तो उन्होंने कहा कि किस तरह स्व. राजीव गांधी 1985 में उदयपुर जिले के आदिवासी क्षेत्र खेरवाड़ा के एक छोटे से गांव धनोल आए और आदिवासियों की सुध ली थी। बाद में वे जब दिल्ली गए तो वहां गरीबों के कल्याण के लिए येाजनाएं बनाई। मीणा ने गांधी परिवार के देश के विकास व कांग्रेस पार्टी में योगदान पर विस्तार से विचार रखे। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी सभा के दौरान आदिवासियों को आश्वस्त किया था कि वे उनके सिपाही है। मीणा ने राजस्थान सरकार को गिराने के भाजपा के षडयंत्र को नाकाम करने के लिये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कांग्रेस नेतृत्व की सराहना की।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned