VIDEO : जनता ने बंटी बन्ना को दी अंतिम विदाई, बेटे विंध्यराज सिंह ने दी मुखाग्नि

पायलट, खाचरियावास, आंजना व रघु शर्मा ने किए अंतिम दर्शन

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 21 Jan 2021, 02:38 PM IST

भींडर (उदयपुर). मेवाड़ के कद्दावर नेता व प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री स्व. गुलाबसिंह शक्तावत के छोटे बेटे विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत को गुरुवार को भींडर की धरती पर अंतिम विदाई दी गई। उनकी दोनों बेटियों ने अंतिम संस्कार शुरू होने से पहले अंतिम दर्शन किए। उनके बेटे विंध्यराज सिंह ने उनको मुखाग्नि दी।

वल्लभनगर के विधायक शक्तावत का बुधवार को दिल्ली में उपचार के दौरान निधन हो गया था। शक्तावत इस क्षेत्र में बंटी बन्ना के नाम से पहचाने जाते थे और हर युवा उनको इसी नाम से पुकारता था।

भींडर कस्बे में शक्तावत को अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व जनता जुटी। भींडर के बाजार बंद रहे।

उदयपुर से लेकर भींडर तक 60 किलोमीटर की दूरी के बीच हरेक गांव के चौराहा पर शक्तावत को नमन किया गया। सुबह 7 बजे उदयपुर से उनकी यात्रा मोक्ष वाहिनी में रवाना हुई जो 12.49 बजे भींडर पहुंची।

भींडर में पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, जिले के प्रभारी मंत्री परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, चिकित्सा मंत्री डा. रघु शर्मा, मंत्री उदयलाल आंजना, चित्तौडगढ़़ के सांसद सीपी जोशी, उदयपुर के पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा, वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर सहित उदयपुर शहर व देहात कांग्रेस के पदाधिकारी सहित जिले भर से नेता व कार्यकर्ता वहां पहुंचे।

भींडर में अपने नेता को अंतिम विदाई देने के बाद अंतिम यात्रा शुरू हुई। शक्तावत के निधन पर कार्यकर्ताओं ने नम आंखों से उनको विदाई दी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनके परिजनों को पीपीइ किट पहनाया गया। भींडर कस्बे के बाजार बंद होने के साथ ही पूरा भींडर शक्तावत के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ गया।

VIDEO विधायक शक्तावत को अंतिम नमन, मोक्ष रथ से उदयपुर से भींडर तक अंतिम यात्रा रवाना

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, उदयलाल आंजना, जिला प्रमुख ममता पंवार, चित्तौड़ सांसद सीपी जोशी, मांगीलाल गरासिया, जिले के कई विधायक गण, यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी, प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता, पदाधिकारीयो ने दिवंगत विधायक को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned