कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी से नाराज हुए कार्यकर्ता, पीसीसी तक शिकायत पहुंचाने की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी से नाराज हुए कार्यकर्ता, पीसीसी तक शिकायत पहुंचाने की मांग

abdul bari | Updated: 03 Oct 2018, 05:37:47 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

उदयपुर.

प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेताओं को बस से कार्यकर्ताओं के बीच नहीं उतरने देने का आरोप लगाते हुए उदयपुर देहात के कांग्रेस पदाधिकारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी पर गुस्साए और देहात के सह प्रभारी के समक्ष सभी ने बात रखी कि ऐसा होगा तो पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में कार्यकर्ता क्यों आएगा-जाएंगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता का सम्मान घटा है और पीसीसी को आप बताए नहीं तो हमे भी वैसा ही रवैया अपनाना होगा।

बस से नेताओं को नहीं उतरने दिया..
उदयपुर देहात कांग्रेस कमेटी की गांधी-शास्त्री जयंती को लेकर कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद कुछ पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने देहात के सह प्रभारी शंकर यादव व अर्जुन बामणिया के समक्ष खड़े होकर विरोध जताते हुए कहा कि रविवार के दिन जिस बस में एआईसीसी के संगठन महामंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट सवार थे और उनका जगह-जगह स्वागत करते के लिए कार्यकर्ता व पदाधिकारी घंटों से उनका इंतजार कर रहे थे लेकिन बस से नेताओं को नहीं उतरने दिया, पदाधिकाािरयों ने नाम लेते हुए कहा कि पूर्व मंत्री सीपी जोशी ने जानबुझकर बस को नहीं रुकने दिया, क्या कार्यकर्ता अपने बड़े नेताओं को माला तक नहीं पहना सकते है। उदयपुर देहात कांग्रेस सचिव श्यामलाल चौधरी, प्रताप सिंह चौहान, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष भगवत सिंह झाला, ब्लॉक अध्यक्ष हिरणमगरी लक्ष्मीनारायण मेघवाल, वल्लभनगर ब्लॉक अध्यक्ष सुनील कुकड़ा, सूरजमल मेनारिया आदि ने कहा कि कार्यकर्ता का सम्मान जरूरी है।

इस माहौल के बीच निकल गए..
कुछ पदाधिकारियों ने सह प्रभारी से साफ कहा कि आप प्रदेश अध्यक्ष को अवगत करवा दे कि सब कुछ अच्छा चल रहा है फिर इस तरह माहौल खराब किया जा रहा है तो फिर कार्यकर्ता भी एयरपोर्ट पर या कही ओर बड़े नेताओं का स्वागत करने क्यों जाएगा? इस दौरान देहात अध्यक्ष लालसिंह झाला ने भी कहा कि कार्यकर्ता माला पहना देता तो उसका उत्साह व जोश बढ़ता, इसमें क्या हो जाता। बैठक में सीपी समर्थक उदयपुर ग्रामीण विधायक सज्जन कटारा, गिर्वा ब्लॉक अध्यक्ष ओनार सिंह देवड़ा आदि भी थे, वे इस माहौल के बीच निकल गए।

पत्रिका ने जब शंकर यादव, सह प्रभारी से इस मामले में पूछा तो ऐसा बोला ऐसी कोई बड़ी बात नहीं है, घर में कार्यकर्ताओं ने अपनी बात रखी है, उनकी भावना थी कि पीसीसी को अवगत करवा देना कि कार्यकर्ताओं का सम्मान बना रहे।

कार्यकर्ता का सम्मान जरूरी

कार्यकर्ताओं का दर्द था कि वे अपने नेता का सम्मान कर देंगे तो क्या हर्ज है, ऐसा कोई विवाद नहीं हुआ। बस दावेदार व कार्यकर्ता का कहना था कि वे रविवार को पार्टी नेता गहलोत, पांडे व पायलट का स्वागत करने खड़े थे और नेताओं को बस से नीचे नहीं उतरने दिया जिस पर दु:ख हुआ। उनकी बात इतनी सी थी टिकट तो एक को मिलेगा लेकिन कार्यकर्ता का सम्मान जरूरी है।
लालसिंह झाला, अध्यक्ष (उदयपुर देहात कांग्रेस)

 

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned