लगातार सफाई करे माल्स, बच्चों के गेम जोन किए बंद

- प्रशासन ने जारी किए आदेश
- कई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर किया पाबंद

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. अब माल्स को नियमित सफाई करवानी होगी तो बच्चों के गेम जोन बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने गंभीरता बरतते हुए विभिन्न विभागों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, मॉल इत्यादि को पत्र लिखकर निर्देशित किया है।
जिला कलक्टर आनन्दी ने शहर के सेलिब्रेशन, आरके, लेकसिटी, अरवाना व फ न स्क्वायर मॉल के प्रबंधक को निर्देशित किया है कि वे मॉल में सभी जगह सीढिय़ो की रैलिंग, फर्श व अन्य संबंधित मुख्य रूप से स्पर्श में आने वाली वस्तुओं, उपकरणों पर 1 प्रतिशत हापोक्लोराइड सोल्यूशन द्वारा दैनिक रूप से कम से कम 2 से 3 बार सफ ाई करवाएंगे तथा हैण्ड सेनिटाइजर व मास्क मॉल में विभिन्न स्थानों पर आमजनों को नि:शुल्क उपलब्ध कराएंगे।


विदेशी पर्यटकों की बुकिंग निरस्त करने के निर्देश
जिला कलक्टर ने समस्त होटल व गेस्ट हाउस प्रबंधकों को निर्देश दिए है कि सरकार द्वारा जारी ट्रेवल एडवाइजरी व परिपत्र के क्रम में चीन, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कोरिया, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इटली, इरान, यूएई, कतर, ओमान, कुवैत, यूरोपियन यूनियन, सभी देश, तुर्की एवं यूनाइटेड किंगडम आदि से आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की बुकिंग 18 मार्च से निरस्त कर दी गई है। इन देशों के पर्यटक जो आ चुके है, उन्हें होटल में ही 14 दिवस के लिए क्यूरेनटाइन रखा जाएगा। जिस दिन पर्यटक या अतिथि चेक इन करने वाले है, उस दिन निरस्त की गई बुकिंग मान्य नहीं होगी। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु होटल के समस्त कमरो व सम्पूर्ण क्षेत्र को प्रतिदिन डिसइन्फेक्शन करवाना सुनिश्चित करें।

-----

बायोमैट्रिक सत्यापन के स्थान पर ओटीपी से राशन वितरण की व्यवस्था
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली की एनएफ एसए योजना में पोस मशीन से राशन वितरण की वर्तमान व्यवस्था बायोमैट्रिक सत्यापन के स्थान पर ओटीपी से रहेगी।

प्रशिक्षण स्थगितरू
उदयपुर जिले के समस्त जनगणना अधिकारी.कार्मिकों का 20 व 21 मार्च को होने वाला प्रशिक्षण कोरोना वायरस के कारण व राज्य सरकार के निर्देशानुसार आगामी आदेशों तक स्थगित किया गया है। यह जानकारी जिला जनगणना अधिकारी व एडीएम प्रशासन ओण्पीण्बुनकर ने दी।
वन विभाग के पर्यटन स्थल भी हुए बंदरू

प्रताप गौरव केन्द्र 31 मार्च तक पर्यटकों के लिए बंद
कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम हेतु राज्य सरकार व जिला कलक्टर द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में प्रताप गौरव केन्द्र भी 19 मार्च से 31 मार्च तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। यह जानकारी केन्द्र निदेशक अनुराग सक्सेना ने दी।

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned