scriptसरपंचों ने की शिकायत तो उदयपुर के इस ठेकेदार को लगाई फटकार, निर्धारित स्थान पर निर्माण के निर्देश | construction work in bhader falasiya | Patrika News

सरपंचों ने की शिकायत तो उदयपुर के इस ठेकेदार को लगाई फटकार, निर्धारित स्थान पर निर्माण के निर्देश

locationउदयपुरPublished: Mar 18, 2018 03:59:18 pm

Submitted by:

madhulika singh

फलासिया . निर्माण कार्य बंद करवाते हुए आवश्यक स्थान पर गुणवत्तापूर्वक करवाने की मांग की हैं।

construction work in bhader falasiya
फलासिया . भाडेर क्षेत्र की आधा दर्जन पंचायतों को जोडऩे वाले आमलेटा घाटा में पीडब्ल्यूडी ठेकेदार की कथित मनमर्जी से निर्माण कार्य के खिलाफ आमजन के आक्रोश को देखते हुए शनिवार को कोल्यारी व भैंसाणा पंचायत सरपंचों ने ग्रामीणों के साथ एसडीओ सहित विभागीय अधिकारी को लिखित शिकायत दी है। इसमें निर्माण कार्य बंद करवाते हुए आवश्यक स्थान पर गुणवत्तापूर्वक करवाने की मांग की हैं।

आमलेटा घाटा में ठेकेदार के माध्यम से करवाए जा रहे निर्माण कार्य पर कोल्यारी सरपंच मोहनलाल व भैंसाणा सरपंच लालुराम ने सवाल उठाते हुए शनिवार को झाड़ोल उपखण्ड अधिकारी कर्पूर शंकर मान सहित अधिशासी अभियंता आरएन मीणा को लिखित शिकायत सौंपी। सरपंचों का आरोप है कि आमलेटा घाटा में जो निर्माण कार्य करवाया जा रहा है वह निर्धारित मापदण्ड के अनुसार नहीं है।
आरोप है कि जहां पर साइड वॉल व रिटेनिंग वॉल की जरूरत हैं वहां नहीं कराते हुए अनावश्यक स्थान पर निर्माण किया जा रहा है। साथ ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता में भी समझौता किया जा रहा है। सरपंचों ने निर्माण कार्य बंद करवाने के साथ ही नियत स्थान पर करवाने की मांग की। अधिशासी अभियंता आर एन मीणा मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल निर्माण स्थल पर रवाना हो गए। मौके पर सरपंचों की शिकायत की पुष्टि होने पर एक्सईएन ने ठेकेदार को लताड़ लगाते हुए ख्ुादवाए गए स्थान को भरवाते हुए निर्धारित स्थान पर निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए।
यह है निर्माण कार्य की स्थिति

कनिष्ठ अभियंता भूर सिंह मीणा के अनुसार आमलेटा घाटा की क्षतिग्रस्त हालत को देखते हुए विभाग द्वारा सुरक्षात्मक कार्य के लिए लगभग बीस लाख की निविदा आमंत्रित की गई थी, जिसे हमजा कन्स्ट्रक्शन ने तीस प्रतिशत न्यून दर से लिया हैं।
लिखित में की थी शिकायत
क्षेत्र के सरपंचों ने आमलेटा घाटा में ठेकेदार की ओर से नियम विपरीत निर्माण की लिखित शिकायत दी थी । शिकायत मिलते ही मैं मौके पर गया था। शिकायत सत्य साबित होने पर पूर्व में खोदे गए गड्ढे भरते हुए निर्धारित स्थान पर निर्माण करवाने को ठेकेदार को पाबंद किया है।
आरएन मीणा, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, कोटड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो