उपभोक्ताओं ने किया ग्राम पंचायत का घेराव

उपभोक्ताओं ने किया ग्राम पंचायत का घेराव
उपभोक्ताओं ने किया ग्राम पंचायत का घेराव

Surendra Singh Rao | Updated: 18 Sep 2019, 12:43:19 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(Consumers sat outside the panchayat for one hour)
कम मात्रा में राशन सामग्री देने व दुव्र्यवहार का आरोप
राशन सेन्टर बाघपुरा का मामला

उदयपुर झाड़ोल. ग्राम पंचायत बाघपुरा के उपभोक्ताओं ने राशन सेन्टर बी के डीलर पर कम मात्रा में राशन सामग्री देने व दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है। सैकड़ों उपभोक्ताओं ने विरोध स्वरूप ग्राम पंचायत का घेराव कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि डीलर राजेद्र कुमार लक्ष्कार मंगलवार को राशन वितरण कर रहा था। उपभोक्ताओं को तय मात्रा से कम राशन वितरण करने पर उपभोक्ताओं ने विरोध जताया। साथ ही नियमानुसार पूर्ण मात्रा में राशन देने की मांग की। उपभोक्ताओं का कहना है कि डीलर एवं उसके पत्नी ने जो राशन दिया जा रहा है उसे चुपचाव लेने को कहा। उपभोक्ताओं ने दुव्र्यवहार का आरोप भी लगाया। सैकड़ों उपभोक्ता ग्राम पंचायत भवन पहुंचे व सरपंच जयमाला, उपसरपंच निर्मल दर्जी का घेराव किया। एक घंटे तक उपभोक्ता पंचायत के बाहर बैठे रहे। उपभोक्ताओं की शिकायत पर उप सरपंच निर्मल दर्जी ने तहसीलदार हुकुम कुंवर, प्रवर्तन निरीक्षक को फोन पर घटना की जानकारी दी। डीलर की शिकायत जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी से भी की गई।
समय पर नहीं दिया जाता राशन
जिला कलक्टर एवं अधिकारियों को उपभोक्ताओं ने शिकायत की कि डीलर समय पर दुकान नहीं खोलता है , उपभोक्ताओं को बार-बार चक्कर कटवाता है। राशन कम देने व पर्चियां नहीं देने का आरोप भी लगाया गया।

लम्ब समय से परेशान

बाघपुरा ग्राम पंचायत क्षेत्र के खाडिया, मासिंगपुरा, कातर समेत अन्य फलों के उपभोक्ताओं का राशन सेन्टर बी लगता हैं, उपभोक्ताओं ने बताया कि हर बार कम मात्रा में व समय पर राशन नहीं दिया जा रहा है। झाड़ोल

अधिकारियों को कराया है अवगत
ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत का घेराव कर मुझे समस्या बताई है। मैंने जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, प्रवर्तन निरीक्षक को कार्रवाई के लिए लिख दिया हैं।

जयमाला

सरपंच ग्राम पंचायत, बाघपुरा

हां शिकायत आई है। मैने पटवारी को मौके पर भेज दिया है। प्रवर्तन निरीक्षक को भी सूचना दे दी है। मैं एक दो दिन में निरीक्षण करूंगी।
हुकुम कुंवर

तहसीलदार, झाड़ोल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned