भरी दुपहरी में ग्रामीण एक दुकान के बाहर घंटों करते रहे इंतजार, यह थी वजह

भरी दुपहरी में ग्रामीण एक दुकान के बाहर घंटों करते रहे इंतजार, यह थी वजह

Madhulika Singh | Updated: 25 May 2019, 07:54:01 PM (IST) Bhatewar, Rajasthan, India

ग्रामीणों को हुई परेशानी, कोई सुनने वाला नहीं

हेमन्त गगन आमेटा/वल्लभनगर. वल्लभनगर उपखण्ड क्षैत्र के मुण्डोल गॉव में राशन की दुकान समय पर नही खुलने के कारण ग्रामीणों को दुकान के बाहर तेज धूप में घंटो तक इंतजार करने के लिए विवश होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया की राशन की दुकान पर कई अनियमिताओं के चलतें दूर दराज के गॉवों से राशन सामग्री लेने आने वाले उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पडता है।

ग्रामीणों के अनुसार मुण्डोल राशन सेन्टर की दुकान पर करीबन 800 राशन कार्ड है। जिसमें राशन डीलर द्वारा प्रतिदिन करीबन दो से तीन घण्टे लेट दुकान को खोलकर वापस जल्दी बंद कर दिया जाता है। राशन सेन्टर की दुकान देरी से खुलने के कारण दुकाने से चार किलोमीटर बाजी का कुंओ एवं साढे तीन किलोमीटर वाजमिया से चल कर राशन सामग्री लेने आने वाले उपभोक्ताओं को दुकान के बाहर घंटो तक बैठना पडता है। राशन डीलर द्वारा राशन की दुकान प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्मित घर में चलाई जाकर दुकान के बाहर सुचना पट्ट भी अंकित नही करवाया गया है। इससे राशन सामग्री लेने आने वाले उपभोक्ताओ को राशन सामग्री स्टॉक की जानकारी नही मिल पाती है।

रसद विभाग से निर्देश मिलने पर वल्लभनगर के समस्त राशन की दुकानों पर जल्द से जल्द सूूचना बॉर्ड लगवाए जाएंगे और मुण्डोल में ऐसी स्थिति है तो राशन विक्रेता से बात करके समय पर दुकान खोलकर सामग्री वितरीत करवाई जाएगी। — विजय प्रकाश बड़ाला, अध्यक्ष ऑल इंडिया फेयर प्राईस शॉप डीलर संघ वल्लभनगर

समय पर राशन की दुकान नही खुलने से ग्रामिणो को समस्या हो रही है और दुर दुर से आए लोगो को धूप में घंटो तक बैठना पडता है। कुबेर सिंह झालावत, पूर्व वार्डपंच मुण्डोल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned