scriptकिसी ने बांटा भोजन, किसी ने दवा तो पंछियों के लिए बांधे परिण्डे | Continuation of help in the era of catastrophe | Patrika News

किसी ने बांटा भोजन, किसी ने दवा तो पंछियों के लिए बांधे परिण्डे

locationउदयपुरPublished: May 31, 2020 11:03:12 am

Submitted by:

jitendra paliwal

महासंकट में मदद का दौर जारी

किसी ने बांटा भोजन, किसी ने दवा तो पंछियों के लिए बांधे परिण्डे

किसी ने बांटा भोजन, किसी ने दवा तो पंछियों के लिए बांधे परिण्डे

उदयपुर. विश्वव्यापी कोरोना महामारी के विकट समय मदद का दौर जारी है। विद्या भवन सोसाइटी की ओर से पालड़ी गांव की रंगास्वामी बस्ती में 100 परिवारों को राशन सामग्री बांटी गई। मनोहरपुरा में 225 परिवारों को 20 दिनों तक गरम खाना दिया गया। वितरण के दौरान प्राचार्य के साथ मोहन जोशी, ऋषिराज व फिऱोज़ खान भी मौजूद थे। जग नागरिक सेवा समिति की ओर से 30 गरीब जरूरतमंद परिवारों को कच्ची राशन सामग्री पटेल सर्कल, कृष्णापुरा मठ, मल्लातलाई, एवं विभिन्न कॉलोनियों में बांटे गए। संस्थापक अख्तर अली सिद्दीकी, महिला जिला अध्यक्ष रेहाना हबीब, सुशील शर्मा, जिलाध्यक्ष जान मोहम्मद व अन्य मौजूद थे। अन्जुमन तालीमुल इस्लाम, उदयपुर के सेके्रट्री आबिद खान पठान के निर्देशन में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से प्रमाणित नोबल होम्योपैथी की कारगर दवा आर्सेनिक एल्ब 30 का निशुल्क वितरण रविवार सुबह 8 से 10 बजे तक उदयपुर में किया जाएगा शुरुआत अन्जुमन चूड़ीघरों का मोहल्ला, मेवाफरोशान मोहल्ला से की जाएगी।
बीमार, लकवाग्रस्त और दिव्यांगों को राशन
नारायण सेवा संस्थान की ओर से तीन दिनों में पुराने रोगों से ग्रस्त, लकवाग्रस्त और दिव्यांगजनों को दुर्गम गांवों में जाकर राशन पहुंचाया गया। संस्थान निदेशक वंदना अग्रवाल ने बताया कि शंकरखेड़ा, बान्दरवाड़ा और सुरफलाया गांवों में संस्थान की टीम ने पहुंचकर स्थानीय पार्षद, सरपंच की मदद से 109 राशन किट बांटे। अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि मास्क भी बांटे जा रहे हैं। अब तक 4000 से ज्यादा किट बांटे गए।
पंछियों के लिए बांधे परिण्डे
श्री क्षत्रिय कुमावत विकास संस्थान, उदयपुर व मातृशक्ति की ओर से पक्षियों के लिए पानी व अनाज के लिए 15 परिंडे विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए। महामंत्री सुधीर कुमावत ने बताया कि तेल व घी के खाली डिब्बों का सदुपयोग कर ये परिंडे बनाए गए। अध्यक्ष योगेश कुमावत ने समाजजन से अपने घरों में पड़े खाली डिब्बों से ऐसे परिंडे बना छतों पर रखने का आह्वान किया। इधर, शिशु भारती स्कूल में संचालित स्काउट-गाइड प्रवृति की ओर से परिंडे एवं चुग्गा-पात्र विद्यालय परिसर में लगाए गए। सी.ओ गाइड स्काउट गाइड मंडल, उदयपुर रेखा शर्मा मुख्य अतिथि, निदेशक जितेश श्रीमाली व उपप्रधान दिलखुश गोयल विशिष्ट अतिथि थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो